बिहार: मोतिहारी बस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, फर्जी रजिस्‍ट्रेशन पर हो रहा था परिचालन

मोतिहारी बस हादसा के संबंध में बड़ा खुलासा यह हुआ है कि की मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही दुर्घटनाग्रस्‍त बस फर्जी नंबर पर चलायी जा रही थी। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 03 May 2018 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 07:56 PM (IST)
बिहार: मोतिहारी बस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, फर्जी रजिस्‍ट्रेशन पर हो रहा था परिचालन
बिहार: मोतिहारी बस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, फर्जी रजिस्‍ट्रेशन पर हो रहा था परिचालन

पटना [जेएनएन]। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस के एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में पलट गई जिससे बस में आग लग गई लेकिन प्रशासन ने इस दुर्घटना में किसी की भी मौत की पुष्टि नहीं की है। इस दुर्घटना को लेकर बड़ा खुलासा यह हुआ है कि बस का परिचालन अवैध तरीके से हो रहा था। किसी भी राज्य से उसका परमिट निर्गत नहीं हुआ था।
बस में लगा था मोटर कैब का नंबर
बस का नंबर यूपी75एटी-2312 लिखा पाया गया है। वह मोटर कैब का नंबर है। इस श्रेणी में हल्के वाहन आते हैं। इटावा के परिवहन विभाग के यात्रीकर अधिकारी अरविंद कुमार जैसल ने बताया कि इस नंबर पर परिवहन विभाग में सचेंद्र कुमार सिंह पुत्र अंगद सिंह निवासी नगला रामसुंदर, इटावा का नाम दर्ज है। यह मोटर कैब श्रेणी में दर्ज है और महिंद्रा एण्ड महिंद्रा की गाड़ी है।

नंबर कैब का, चलायी जा रही थी बस, होगी जांच
उन्होंने बताया कि इस नंबर पर टैक्स व फिटनेस पूरा जमा है। उन्होंने बताया कि यह नंबर बस पर कैसे चलाया जा रहा है यह तो जांच का विषय है। मामले की जांच के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकेगा। वहीं, बिहार के परिवहन मंत्री संतोष निराला ने भी कहा है कि मोतिहारी बस हादसे की जांच होगी।
मोतिहारी के कोटवा में हुआ हादसा
बता दें कि आज शाम मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए जा रही एसी बस मोतिहारी के कोटवा में पलट गई जिससे बस में आग लग गई। घटना के बाद पूरे प्रशासनिक महकमे में हलचल मच गया। 

 

मुख्यमंत्री ने जताया शोक
दुर्घटना में पहले 27 लोगों के मरने कर बात सामने आई। फिर यह संख्‍या लगातार कम होती गई। बाद में प्रशासन ने कहा कि हादसे में एक भी यात्री की मौत नहीं हुई। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे को दुखद बताया। घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में एक मिनट का मौन रखकर दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि एवं संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के जो भी लोग इस दुर्घटना में मृत होंगे, उनके परिजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध करायी जायेगी। हालांकि, बाद में मौत का आंकड़ा शून्‍य बताया गया।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने भी बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी मोतिहारी के कोटवा में दिल्ली जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की सूचना पर गहरी शोक संवेदना व्‍यक्‍त की। पूर्वमुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री व विधायक तेजप्रताप यादव ने भी बस दुर्घटना को लेकर दुख व्‍यक्‍त किया।

chat bot
आपका साथी