मीसा भारती और रामकृपाल ने पाटलिपुत्र लोकसभा से दाखिल किया नॉमिनेशन

गुरुवार को पाटलिपुत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए एनडीए उम्मीदवार रामकृपाल यादव और राजद प्रत्याशी मीसा भारती ने नॉमिनेशन दाखिल कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 10:25 PM (IST)
मीसा भारती और रामकृपाल ने पाटलिपुत्र लोकसभा से दाखिल किया नॉमिनेशन
मीसा भारती और रामकृपाल ने पाटलिपुत्र लोकसभा से दाखिल किया नॉमिनेशन

पटना, जेएनएन। आखिरी चरण यानी 19 मई को पटना में मतदान किया जाएगा। ऐसे में 22 अप्रैल से नॉमिनेशन शुरू हो गया है। गुरुवार को सुबह पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के लिए एनडीए उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और राजद प्रत्याशी मीसा भारती ने नामांकन दाखिल किया।

रामकृपाल यादव दलबल और विधायक आशा सिन्हा के साथ तो मीसा भारती मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची। इस दौरान मीसा के हाथ में पिता लालू यादव की तस्वीर चर्चा का विषय बनी रही। दोनों ने दोपहर पाटलिपुत्रा क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता राजीव कुमार श्रीवास्तव के समक्ष नॉमिनेशन दाखिल किया। इसके पहले धारा 144 लागू होने के बाद भी कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर नारेबाजी की गई। दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों ने जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगाए।
 

दलबल के साथ निकलने से पहले रामकृपाल का काफिला सुबह 9.30 बजे डाकबंगला चौराहे पर एकत्रित हुआ। यहां से सभी समर्थन पदयात्रा निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। पदयात्रा के दौरान रामकृपाल यादव ने कहा कि चुनाव से पहले जनता से आशीर्वाद लेने आज सड़क पर उतरा हूं। लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है।

मीसा भारती पर तंज कसते हुए कहा कि जनता सब जानती है। परिवार पार्टी के उम्मीदवार की बड़ी हार होनी तय है। इसबार कोई समीकरण काम नहीं आएगा। रामकृपाल ने कहा कि पाटलिपुत्र की जनता का समर्थन देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस बार इतने वोट से जीतूंगा कि सबकी जमानत जब्त हो जाएगी।




पांच साल एनडीए ने नहीं किया काम, मेरी जीत तय
गुरुवार को बड़े नॉमिनेशन में दूसरा राष्ट्रीय जनता दल की उम्मीदवार मीसा भारती का रहा। मीसा मां रावड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव के साथ सुबह करीब दस बजे 10 सर्कुलर रोड से नामांकन पत्र भरने के लिए निकलीं। कार की सीट में आगे बैठीं मीसा ने लालू यादव की फोटो हाथ में रखी थीं। मीसा ने कहा कि पापा की कमी खल रही है। लालू यादव मेरी ताकत हैं। मीसा ने कहा कि पांच साल तक रामकृपाल ने पाटलिपुत्र में कोई काम नहीं किया। इस बार मेरी जीत तय है।

chat bot
आपका साथी