साध्वी प्राची ने कहा-राम राजीनतिक मुद्दा नहीं, यह आस्था का है मामला

औरंगाबाद में एक धरने में शामिल होने जा रही विहिप नेत्री साध्वी नेत्री ने साफ कहा कि राम को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 May 2018 02:01 PM (IST) Updated:Sun, 20 May 2018 02:20 PM (IST)
साध्वी प्राची ने कहा-राम राजीनतिक मुद्दा नहीं, यह आस्था का है मामला
साध्वी प्राची ने कहा-राम राजीनतिक मुद्दा नहीं, यह आस्था का है मामला

पटना [जेएनएन]। विश्व हिन्दू परिषद की नेत्री साध्वी प्राची बिहार आई हुई हैं। वह धरने में शामिल होने के लिए औरंगाबाद जा रही हैं। इस क्रम में जब वह पटना पहुंची तो उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर पर अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर को राजनीतिक मुद्दा बनाने की जरूरत नहीं है। वह कोई वोट बैंक नहीं है। राम मंदिर पर हो रहे राजनीति पर उन्होंने खुलकर अपना गुस्सा जाहिर किया।

विश्व हिन्दू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने कहा कि यदि राम मंदिर को वोट बैंक के लिए कोई भी इस्तेमाल करेगा तो उन्हें भगवान राम कभी माफ नहीं करेंगे। राम को राजनीतिक मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है। रविवार को पटना पहुंची साध्वी ने कहा कि राम मंदिर आस्था का मामला है तो हिन्दुओं की आस्था का मामला है और इसे ख्याल रखने की जरूरत है। कहा, अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाए। साध्वी प्राची ने यह भी कहा कि राम मंदिर हिन्दुओं का है और रहेगा और यह मंदिर अयोध्या में ही हर हाल में बनेगा। गौर हो कि औरंगाबाद में लोक जागरण मंच द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरने में साध्वी प्राची शामिल होंगी। इस आदोलन में वह नई ऊर्जा का संचालन करेंगी। साध्वी प्राची इस धरना में शामिल होकर हिंदू संगठन के नेताओं के हौसले को बढ़ाएंगी। उल्लेखनीय है कि पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में लोक जागरण मंच के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। करीब डेढ़ सौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मंच के लोगों का कहना है कि इसमें अधिकाश निर्दोष शामिल हैं। गलत कार्रवाई को लेकर पूर्व एसडीओ व एसडीपीओ के निलंबन की माग को लेकर यह धरना दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी