एक साल वनवास के बाद पटना में 27 अक्टूबर से प्रो कबड्डी की होगी शुरुआत

एक साल वनवास के बाद अब पटना में फिर से इस बार प्रो कबड्डी लीग की वापसी होगी और 27 अक्टूबर को पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाल में इसकी शुरुआत होगी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 08:53 PM (IST)
एक साल वनवास के बाद  पटना में 27 अक्टूबर से प्रो कबड्डी की होगी शुरुआत
एक साल वनवास के बाद पटना में 27 अक्टूबर से प्रो कबड्डी की होगी शुरुआत

पटना [जेएनएन]। एक साल वनवास के बाद एक बार फिर पटना में प्रो कबड्डी लीग की वापसी हो रही है। पिछले साल पीकेएल-5 में पटना का होम ग्राउंड रांची को बनाया गया था। इस बार पीकेएल-छह में इसकी घर वापसी हो गई है।

पहले चरण के मुकाबले 27 अक्टूबर को पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाल में होंगे। सात दिवसीय मुकाबले में एक दिन विश्राम का रखा गया है। खिताबी हैट्रिक जमा चुकी प्रदीप नरवाल की टीम पटना पाइरेट्स घर में सभी मुकाबले खेलेगी, जिसका समापन दो नवंबर को होगा। हालांकि इंडोर हाल को पीकेएल के आयोजकों ने तैयारी के लिए 24 अक्टूबर से ही बुक कर लिया है। 

13 सप्ताह तक चलेंगे मुकाबले

 सोमवार को मशाल स्पोर्ट्स ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि छठे संस्करण में भी वर्तमान फॉर्मेट के अनुसार, 13 सप्ताह तक पीकेएल के मुकाबले होंगे। पीकेएल-5 में टीमों की संख्या बढ़ाकर आठ से 12 कर दी गई थी। इस बार भी 12 टीमें खिताब के लिए कोर्ट पर उतरेगी। 

एशियाड के कारण समय में परिवर्तन

 वीवो प्रो कबड्डी लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जकार्ता में 18 अगस्त से होने वाले एशियन गेम्स के कारण जुलाई-अक्टूबर के पीकेएल के सामान्य समय में परिवर्तन किया गया है। इससे भारत और विदेशों के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों की उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है। इस विंडो के माध्यम से टीमें और कबड्डी के प्रशंसक त्योहारों के मौसम पीकेएल का मजा उठा सकेंगे। 

सीजन-6 का बेसब्री से इंतजार

 ऑल इंडिया कबड्डी फेडरेशन के डॉ. मृदुल भदौरिया ने बताया कि 2014 में शुरू हुई पीकेएल से देश में कबड्डी की लोकप्रियता बढ़ी है। हम छठे सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। पीकेएल एक अत्यधिक प्रतिस्पद्र्धी लीग बन गई है और हमें उम्मीद है कि यह प्रतिस्पर्धा हर साल ज्यादा से ज्यादा कड़ी होती जा रही है। हम सभी फ्रेंचाइजियों को शुभकामनाएं देते हैं। 

chat bot
आपका साथी