VIDEO : आधुनिक बनाई जाएगी मधेपुरा की रेल फैक्‍ट्री : पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा के पांचवे चरण के मतदान को लेकर आज मधुबनी, मधेपुरा और कटिहार में चुनावी रैलियां कीं। प्रधानमंत्री ने मधेपुरा में संबोधित करते हुए यहां के रेल कारखाना के आधुनिकीकरण का वादा किया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2015 12:47 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2015 06:55 PM (IST)
VIDEO : आधुनिक बनाई जाएगी मधेपुरा की रेल फैक्‍ट्री : पीएम नरेंद्र मोदी

मधेपुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा के पांचवे चरण के मतदान को लेकर आज मधुबनी, मधेपुरा और कटिहार में चुनावी रैलियां कीं। प्रधानमंत्री ने मधेपुरा में संबोधित करते हुए यहां के रेल कारखाना के आधुनिकीकरण का वादा किया। कोसी इलाके की बदहाली का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार की पानी व जवानी, दाेनों की बर्बादी हो रही है।

मधेपुरा में बोले मोदी मधेपुरा में रेल फैक्ट्री वर्षों से धीरे-धीरे गुजारा कर रही है। न वहां रोजगार पैदा हो रहा है न ही यह आधुनिक हो रही है। हमने फैसला किया है कि इसे आधुनिक बनाएंगे। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, चुनाव बाद ही तेज गति से ये आगे पढ़ेगा, रोजगार बढ़ेगा।अगर बिहार के लिए दिल में प्यार हो और काम करने का इरादा हो तो ये कार्य रुक नहीं सकता। हमें बस एक ही कार्य विकास करना है।आपके लिए तीन चीजें हैं, पहली पढ़ाई- गरीब को अच्छी और सस्ती शिक्षा बिहार में ही मुहैया करना, दूसरा कार्य- कमाई, नौजवानों के लिए कमाई, रोजगार। बिहार से रोजगार के लिए पलायन बंद होना चाहिए। बिहार में ही उसे कमाई का अवसर मिलना चाहिए।विश्व बैंक ने एक रिपोर्ट निकाली, उसमें झारखंड जो कभी बिहार का हिस्सा था वो आज चौथे नंबर है, लेकिन बिहार 21-22 नंबर पर खड़ा है। जब भाजपा के लोग सरकार में थे तो करीब 17500 करोड़ का पूंजी निवेश आया। भाजपा के जाते ही छह हजार करोड़ पर यह आंकड़ा आ गया।21वीं सदी में भी बिहार के चार हजार ऐसे हैं जहां बिजली का खंभा भी नहीं है। इन गांवों में बिजली पहुंचाने की ठान ली है मैंने। नीतीश कुमार ने बिजली दिए बगैर वोट मांगने न आने का वादा किया था, लेकिन अब मुकर गए हैं। जो बिजली का वादा किया और मुकर गए, वे आगे भी ऐसा ही करेंगे।वे (नीतीश कुमार) सोचते हैं कि जंतर-मंतर करो, सब कार्य हो जाएंगे। ये जंगलराज और जंतर-मंतर इकट्ठा हो गया तो बिहार को आगे नहीं लाया जा सकता। हमें ये सब नहीं चाहिए, इसलिए इन्हें अब हटाना चाहिए।हमारा तीसरा मंत्र दवाई है। बुजुर्गों को बिहार में ही बेहतर चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराने की तैयारी है।ये कोसी ने बिहार का क्या हाल कर रखा है। एक तरफ कोसी तबाह करे दूसरी ओर सूखा। बिहार का पानी और जवानी यहां का भाग्य बदल सकती है। यहां इतना पानी है, लेकिन बिहार 400 करोड़ रुपये की मछली हर साल खरीद रहा है। यहां की जवानी दूसरे राज्यों में जा रही है और पानी समुद्र में। उसका उपयोग नहीं हो पा रहा है।सवा लाख रुपये का पैकेज और दूसरी सरकार का 40 हजार करोड़ रुपये दिया। लोगों ने कहा वो दूसरी सरकार का है, मैंने कहा भले दूसरी सरकार का हो, लेकिन बिहार तो अपना है, इसलिए उन रुपयों को भी दे दिया।पूरे बिहार को देखा है। साफ कह सकता हूं कि बिहार के साथ पूरा हिंदुस्तान आठ को दिवाली मनाएगा। दो-दो दिवाली मनाने की बिहार ने तैयारी कर ली है।यहां से जाने के बाद यहां आया हुआ हर व्यक्ति को 10 परिवारों के वोट पक्के कराने हैं। हर घर जाकर मतदान कराना होगा। अगर ये प्यार होगा तो विजय कोई रोक सकता है। पांचवें चरण में सबसे अधिक मतदान करके दिखाएं, यही मेरी शुभकामना है।

chat bot
आपका साथी