फुलवारीशरीफ हिंसाः भड़काऊ वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, सोशल मीडिया से इकट्ठा करता था उपद्रवी

बिहार बंद के दौरान फुलवारीशरीफ में वीडियो वायरन कर लोगों को भड़काने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये पहले भी एेसे काम करना रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 10:51 AM (IST)
फुलवारीशरीफ हिंसाः भड़काऊ वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, सोशल मीडिया से इकट्ठा करता था उपद्रवी
फुलवारीशरीफ हिंसाः भड़काऊ वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, सोशल मीडिया से इकट्ठा करता था उपद्रवी

पटना, जेएनएन। बिहार बंद के दौरान हुई हिंसक झड़प के दौरान भड़काऊ वीडियो वायरल करने वाला आरोपित नागेश सम्राट पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। फुलवारीशरीफ थाने की पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। आरोप है कि सम्राट अपने कई साथियों के साथ उपद्रव में शामिल हुआ था।

शहर में हुए कई उपद्रव में हो चुका है शामिल

एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि नागेश सम्राट को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नागेश ल्हासा मार्केट में तोडफ़ोड़ के साथ शहर में हुए कई उपद्रव में आरोपित रह चुका है और जेल भी जा चुका है।

इसी ने बनवाया था वीडियो

पुलिस सूत्रों के अनुसार, 21 दिसंबर को रूपसपुर का भट्टा निवासी नागेश सम्राट फुलवारीशरीफ आया था जहां एक वीडियो बनाया गया। इसमें एक समुदाय के लोगों को भड़काते हुए भ्रामक और आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया गया। सभी से फुलवारीशरीफ में एकजुट होने का आह्वान किया गया था। वीडियो को वाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। इसके बाद कई असमाजिक तत्व फुलवारीशरीफ पहुंच गए थे। पुलिस ने 2017 में हिंसक झड़प के मुख्य आरोपित संजीत कुमार उर्फ जॉन्टी और सुनील यादव को भी गिरफ्तार किया गया है।

टीम गठित कर दबिश

डीएसपी रमाकांत भेजे गए फुलवारीशरीफ फुलवारीशरीफ के पूर्व डीएसपी रमाकांत को एक बार फिर बुलाया गया है। उन्हें शांति बहाली की कमान सौंपी गई है। सोमवार को सिटी एसपी अभिनव राज ने भी ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार, रमाकांत, कैसर आलम व रफीकुर्रहमान व  कई वरीय पदाधिकारियो ने बैठक की। डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

प्रदर्शन की खबर से सहम जा रहे लोग

शनिवार को हुए उपद्रव का असर अब भी फुलवारीशरीफ में है। लोग प्रदर्शन या जुलूस का नाम सुनकर दहशत में आ रहे हैं। सोमवार को भी फुलवारीशरीफ में दोनों समुदायों के द्वारा जुलूस निकालने की खबर आग की तरह फैल गई। स्कूल भेजने से पहले अभिभावक एक-दूसरे से सड़क व शहर के माहौल की खबर ले रहे थे हालांकि सोमवार को पूरे दिन शांति बनी रही। सड़कों पर आवागमन भी सामान्य दिनों की तरह रहा। बाजार गुलजार रहे। एहतियातन सुरक्षाबल चौक-चौराहों व संवेदनशील जगहों पर तैनात रहा। एसएसपी गरिमा मलिक ने खुद थाना पहुंचकर एक घंटे से ज्यादा पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश दिया। शहर में शांति बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च भी किया।

chat bot
आपका साथी