फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से पूछताछ करेगी पटना पुलिस

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच करने मुंबई पहुंची पटना पुलिस जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 07:05 PM (IST)
फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से  पूछताछ करेगी पटना पुलिस
फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से पूछताछ करेगी पटना पुलिस

पटना । फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच करने मुंबई पहुंची पटना पुलिस ने मुंबई पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी है। बिना किसी सहयोग के पटना पुलिस की दो सदस्यीय टीम शुक्रवार की सुबह जुटाए गए दस्तावेजों की फाइल लेकर बैंक निकल गई, जबकि दूसरी टीम सुशांत के ट्रेनर, डॉक्टर के पास गई। पुलिस सूत्रों की मानें तो देर शाम पटना पुलिस फिल्म डायरेक्टर रूमी जाफरी के वर्सोवा स्थित घर पहुंचकर उनका बयान लेगी।

: सुशांत और रिया के साथ बनाने वाले थे फिल्म :

पुलिस सूत्रों की मानें तो रूमी सुशांत और रिया के साथ फिल्म बनाने वाले थे। लॉकडाउन नहीं होता तो यह फिल्म मई में शुरू हो जाती। पटना पुलिस डायरेक्टर से यह पता कर सकती है कि क्या उन्हें तब इस बात की जानकारी थी कि सुशांत किसी प्रकार के डिप्रेशन में थे? फिल्म को लेकर सुशांत से कब और कहां बातचीत हुई थी? इसमें रिया चक्रवर्ती की क्या भूमिका रही? आखिरी बार सुशांत से कब और कहां बातचीत हुई थी? क्या तब उन्हें सुशांत से बातचीत के दौरान इस बात का आभास हुआ था कि वे किसी तनाव में हैं? ऐसे कई सवालों की लिस्ट साथ लेकर पटना पुलिस उनके घर जाने वाली है।

फिलहाल पटना पुलिस के अधिकारी का कहना है कि एफआइआर में जो भी आरोप लगे हैं कि उन सभी बिदुओं पर जांच और सबूत जुटाए जा रहे हैं। जांच के दायरे में जो भी आएगा उनसे पूछताछ होगी।

---------

: डॉक्टर के पास पहुंची पुलिस, जुटाई जानकारी :

पुलिस अब उन डॉक्टर से पूछताछ कर रही है, जो सुशांत का इलाज कर रहे थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो डॉक्टर केरसी चावड़ा का भी बयान लिया गया। डॉक्टर के मुताबिक वो सुशांत सिंह का इलाज कर रहे थे। डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि फरवरी के आखिरी हफ्ते से सुशांत ना तो दवा नियमित तरीके से खा रहे थे और उनकी सलाह को भी धीरे-धीरे अनसुना करना शुरू कर दिया था।

सूत्रों की मानें तो इनके अलावा रिया ने तीन अन्य डॉक्टरों से भी संपर्क किया था। इनमें दो मुंबई के नामचीन डॉक्टर हैं। पुलिस ने बाकी तीनों डॉक्टरों से मुलाकात के लिए समय लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने डॉ. चावड़ा से सुशांत के इलाज के दौरान उनकी केस हिस्ट्री, ट्रीटमेंट से जुड़ी फाइल, बदली गई दवाओं की डोज और अभिनेता की काउंसिलिग से जुड़े सवाल संबंधित दस्तावेज तलब किए हैं।

- - - - - -

: बिना सिक्युरिटी वाले इलाके में रिया ने चुना था फ्लैट :

पटना पुलिस की जांच में कई नई कड़ियां जुड़ती जा रही हैं। अब पुलिस उससे संपर्क कर रही है जिसके जरिये माउंटब्लैंक में सुशांत ने घर लिया था। पटना पुलिस सुशांत के दोस्त की मदद से उस कारोबारी तक पहुंच गई जिससे रिया ने बीते साल संपर्क कर फ्लैट दिलाने के लिए बातचीत की थी। रिया को घर दिखाने वाले ने पुलिस को बताया कि पहले वह घर दिखाया था जिसमें हाई सिक्युरिटी और स्विमिग पूल भी था। जब रिया से फ्लैट के बारे में बात की गई तब उसने बताया कि माउंट ब्लैंक में घर मिल गया है। तब वह हैरान हो गया, क्योंकि एक अभिनेता के हिसाब से वह इलाका सुरक्षा की दृष्टि से सही नहीं था। पुलिस अब यह कयास लगा रही है कि कहीं जानबूझकर तो ऐसा अपार्टमेंट नहीं चुना गया, जहां सिक्युरिटी कम होती है।

बताया यह भी जा रहा है कि मकान लेने रिया के साथ सुशांत तो गए थे, लेकिन सब कुछ रिया ही डील कर रही थी। पुलिस अब सुशांत के अपार्टमेंट भी जाएगी जहां उन्होंने सुसाइड किया था। उस कारोबारी के बारे में जानकारी जुटा रही है जिसने किराये पर फ्लैट दिलाया था।

chat bot
आपका साथी