Bihar Crime: पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आठ पिस्टल, सोलह मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस ने हथियार तस्कर के बड़े गिरोह को पकड़ा है। मुंगेर से बस पर चढ़कर हथियार लेकर पटना आए राजू यादव को साथ ही आरा से हथियार खरीदने अजीत व महेन्द्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Bihar News NetworkEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:48 PM (IST)
Bihar Crime: पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आठ पिस्टल, सोलह मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तार
Bihar Crime: पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आठ पिस्टल, सोलह मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तार

पटना, जेएनएन। विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही हथियारों की तस्करी काफी बढ़ गई है। अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों में हथियार जमा करने की होड़ लग जाती है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ भी हथियार तस्करों को दबोचने में जुट गई है। गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की विशेष टीम व जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश वर्मा के साथ मिलकर संयुक्त रूप से छापेमारी कर बस स्टैंड से मुंगेर से आए एक हथियार तस्कर राजू यादव को दबोच लिया गया। उसके साथ ही हथियार खरीदने आरा से पटना बस स्टैंड पहुंचे दो हथियार तस्करों को भी पुलिस ने दबोच लिया। राजू यादव के पास दो कंधा पर टांगने वाला बैग मिला जिसमें से आठ पिस्टल व सोलह मैगजीन व तीनों के पास से एक-एक मोबाइल भी बरामद किया गया। 

आरा से बाइक से पहुंचे थे दो हथियार खरीददार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एसटीएफ को ही इसकी पक्की सूचना मिली थी कि अमूक बस से राजू यादव आने वाला है। राजू जैसे ही बस से उतरा कि उसे एसटीएफ व जक्कनपुर इंस्पेक्टर मुकेश वर्मा ने दबोच लिया। पुलिस ने राजू से खरीदार को बुलाने के लिए दबाव बनाया। राजू के बुलाने पर आरा से बाइक से पहुंचे महेन्द्र सिंह एवं अजीत कुमार वहां पहुंच गया। पुलिस  तीनों को गिरफ्तार कर जक्कनपुर थाने ले आई। तीनों के पास से हथियार व बैग के साथ ही तीन मोबाइल बरामद कर लिया गया।

हथियार बनाने का काम करता है राजू

पूछताछ के दौरान राजू ने बताया कि वह हथियार बनाने का काम करता है । मुंगेर में हथियार लेने पर पार्टी को 10 से 15 हजार रुपये में हथियार बनाकर देता है। मुंगेर का रहने वाला राजू यादव के साथ उसके और भी दो साथी इस धंधे में लगे हुए हैं। राजू का काम है कि वह हथियार बनाने के बाद इसे पार्टी तक पहुंचाने का। बदले में राजू को प्रति हथियार दस हजार रुपये अतिरिक्त मिल जाता है। 

प्रति हथियार 35 हजार रुपये में सौदा हुआ था तय

महेन्द्र व अजीत से प्रति हथियार 35 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। पैसा पहले ही ऑनलाइन ले लिया गया था। पिछले 20 दिनों के अंदर वह तीन बार मुंगेर से दस-दस पिस्टल का खेप लाकर अजीत व महेन्द्र को दे चुका है। चौथी मर्तबा में तीनों पकड़े गए। पहले के तीनों बार के पिस्टल को इनलोगों ने आरा व बक्सर के  पार्टी के हाथों बेच दिया है। पुलिस उनसे पहले वाले खेप के हथियार  खरीदारों के  नाम की जानकारी लेने में जुट गई है। जिनलोगों ने हथियार खरीदा है उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है। उनके पास से बरामद पिस्टल 7.65 बोर का है। विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई है।

chat bot
आपका साथी