Patna News: पटना जंक्शन पर सामान की जांच शुरू, इस वजह से लग गई थी रोक; यात्रियों को कतार में रहकर करना होगा इंतजार

Patna News Today यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने पटना जंक्शन पर लगेज जांच शुरू कर दी है। पूर्व में दिसंबर में ही मशीन का ट्रायल शुरू हुआ था लेकिन खराबी आने के कारण बीच में जांच बंद कर दी गई। मशीन ठीक होने के बाद दोबारा लगेज जांच शुरू कर दी गई। यात्रियों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

By Niraj Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Publish:Fri, 29 Mar 2024 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 04:51 PM (IST)
Patna News: पटना जंक्शन पर सामान की जांच शुरू, इस वजह से लग गई थी रोक; यात्रियों को कतार में रहकर करना होगा इंतजार
पटना जंक्शन पर सामान की जांच फिर से शुरू (जागरण)

HighLights

  • पटना जंक्शन पर फिर से सामान की जांच शुरू हो गई
  • 3 महीने से सामान की जांच नहीं हो पा रही थी

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने पटना जंक्शन (Patna Junction) पर लगेज जांच शुरू कर दी है। पूर्व में दिसंबर में ही मशीन का ट्रायल शुरू हुआ था, लेकिन खराबी आने के कारण बीच में जांच बंद कर दी गई। मशीन ठीक होने के बाद दोबारा लगेज जांच शुरू कर दी गई।

आरपीएफ इंस्पेक्टर सुशील कुमार का कहना है कि रेलवे की ओर से यात्रियों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। उसमें लगेज जांच पर ध्यान दिया जा रहा है। फिलहाल, पटना जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबर एक एवं करबिगहिया की ओर से प्रवेश द्वार पर भी लगेज जांच मशीन लगाई गई है।

इस मशीन से बैगों की स्केनिंग की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि मशीन ठीक रहने पर यह प्रक्रिया आगे भी अपनाई जाएगी। हालांकि, गुरुवार को कई लोग बिना जांच के ही अपना सामान प्लेटफार्मों पर ले जा रहे थे। फिलहाल, सभी यात्रियों के लिए लगेज जांच अनिवार्य नहीं किया गया है।

काफी संख्या में यात्रियों के सामान की जांच की गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि इस मशीन का संचालन सातों दिन एवं 24 घंटा करने की योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा झटका, यह दिग्गज JDU नेता आरजेडी में होगा शामिल

Chirag Paswan Qualification: कितने पढ़े लिखे हैं चिराग पासवान? जानिए क्वालिफिकेशन से लेकर डिग्री तक सबकुछ

chat bot
आपका साथी