पटना नगर निगम अब सफाई कर्मियों पर वाट्सअप से रखेगा नजर Patna News

अब पटना नगर निगम सफाई कर्मियों पर जीपीएस के द्वारा नजर रखेगा। इसके लिए कर्मचारियों को वाट्सअप की सुविधा वाले मोबाइल मुहैया कर दिए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 03:48 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 03:48 PM (IST)
पटना नगर निगम अब सफाई कर्मियों पर वाट्सअप से रखेगा नजर Patna News
पटना नगर निगम अब सफाई कर्मियों पर वाट्सअप से रखेगा नजर Patna News

पटना, जेएनएन। पटना नगर निगम के बांकीपुर अंचल में शुक्रवार को मजदूरों के बीच मोबाइल फोन एवं रेनकोट वितरित किया गया। वाट्सअप, वीडियो कॉलिंग और जीपीएस से लैस मोबाइल मुख्यालय द्वारा सभी वार्डों में नियुक्त दैनिक एवं स्थायी मजदूरों को दिए गए। मजदूरों को फोन देने का उद्देश्य उनके कामों पर निगरानी रखना है।

मोबाइल में वाट्सअप, वीडियो कॉलिंग और जीपीएस होने से अधिकारी यह आसानी से जान पाएंगे कि मजदूर कहां पर और क्या काम कर रहे हैं ? ऐसे में अब झूठ बोलकर काम से बचने की कोई गुंजाइश नहीं रह जाएगी। साथ ही फोन की सुविधा मिलने से आम जन की शिकायतों के निवारण में तेजी आएगी।

पटना नगर निगम की जनसंपर्क अधिकारी हर्षिता ने कहा कि मुख्यालय से सभी अंचलों को कुल 4182 मोबाइल भेजे गए हैं। पटना सिटी में 535, अजीमाबाद में 745, कंकड़बाग में 643, पाटलिपुत्र में 820 एवं बांकीपुर अंचल में 560 मोबाइल दिए गए हैं। साथ ही बारिश के मौसम में काम करने के लिए मजदूरों को रेनकोट दिए गए हैं। गौरतलब है कि इसके पूर्व नगर निगम में कार्यरत सभी सफाई निरीक्षकों और मुख्य सफाई निरीक्षकों को फोन दिए जा चुके हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी