Coronavirus News: राजधानी में 294 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 209 हो चुके हैं स्वस्थ

Patna Coronavirus News Update राजधानी के कोरोना पॉजिटिव के मिलने का सिलसिला जारी है। जिले में कोरोना के कुल मामले 294 हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 11:32 AM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 03:11 PM (IST)
Coronavirus News: राजधानी में 294 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 209 हो चुके हैं स्वस्थ
Coronavirus News: राजधानी में 294 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 209 हो चुके हैं स्वस्थ

पटना, जेएनएन। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी कोरोना पॉजिटिव की पहली सूची में पटना के दो नए मामले सामने आए। संक्रमित में एक महिला और एक पुरुष हैं। महिला जहां 35 साल तो पुरुष 33 साल का है। नए मामलों को मिलाकर पटना में कोरोना के कुल मामले 294 हो गए हैं। राजधानी में कुल 88 एक्टिव मरीज हैं। जबकि 209 डिस्चार्ज हो चुके हैं। साथ ही दो की कोरोना से मौत हो चुकी है।

कोरोना को हरा युवती व दो युवक घर लौटे

कोरोना अस्पताल घोषित एनएमसीएच से बुधवार को भी युवती व दो युवक संक्रमण से ठीक होकर घर लौटे। डॉक्टरों ने इन्हें अभी 10 दिन तक घर में स्वजनों से अलग रहने की हिदायत दी है।

साइकिल से दस दिन में पहुंचा था घर

कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मुम्बई में फंसे सिवान के तरवारा निवासी 25 वर्षीय सुरेश कुमार मांझी साइकिल चलाकर 10 दिन में घर पहुंचा था। घर पहुंचने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गयी। बुखार के साथ उसका फेफड़ा भी संक्रमित हो गया। इसी बीच कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। 26 मई को उसे एनएमसीएच में भर्ती किया गया। सुरेश ने बताया कि वह एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था।

अरवल के कर्पी बाजार निवासी एक महिला की रिपोर्ट निगेटिव

एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि सुरेश के साथ भर्ती हुए अरवल के कर्पी बाजार निवासी 32 वर्षीय प्रेम कुमार केसरी एवं मुंगेर के संग्रामपुर निवासी 26 वर्षीया मधुलता देवी की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें भी डिस्चार्ज किया गया है। युवती व युवकों ने कहा कि डॉक्टरों के निर्देश का पालन कर कोरोना को आसानी से हराया जा सकता है। दोनों ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी