मालिक हो तो ऐसा: कर्मचारियों को दी कारोबार की 70 फीसद हिस्‍सेदारी

पटना के एक बड़े कारोबारी ने मरने के बाद अपने प्रति‍ष्‍ठान की 70 फीसद हिस्‍सेदारी कर्मचारियों के नाम कर दी है। कर्मचारी उन्‍हें भगवान से कम नहीं समझ रहे।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 29 May 2017 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 May 2017 11:22 PM (IST)
मालिक हो तो ऐसा: कर्मचारियों को दी कारोबार की 70 फीसद हिस्‍सेदारी
मालिक हो तो ऐसा: कर्मचारियों को दी कारोबार की 70 फीसद हिस्‍सेदारी

पटना [जेएनएन]। राजधानी पटना में इन दिनों एक कारोबारी की चर्चा है। उनकी मशहूर मिठाई दुकान के कर्मचारी तो उन्‍हें भगवान से कम नहीं मान रहे। बात ही कुछ ऐसी है। दरअसल, पटना के बोरिंग रोड स्थित मशहूर मिठाई दुकान 'क्‍वालिटी कॉर्नर' के मालिक सरदार महेंद्र सिंह ने मरने से पहले अपने कारोबार की 70 फीसद हिस्‍सेदारी कर्मचारियों के नाम कर दी है। खास बात यह कि उनके इस निर्णय से उनका परिवार बेहद खुश है।

पटना के बोरिंग रोड स्थित 'क्‍वालिटी कॉर्नर' की अपनी अलग पहचान रही है। इसकी मिठाई के कद्रदान पटना सहित पूरे बिहार में फैले हुए हैं। क्‍वालिटी कॉर्नर के मालिक सरदार महेंद्र सिंह की बीते 3 अप्रैल को 92 साल की उम्र में मौत हो गई। मरने के बाद उनकी वसीयत सामने आई, जिसमें उन्‍होंने दुकान का 70 फीसद कारोबार इसके कर्मियों के नाम कर दिया है। सरदार महेंद्र सिंह के इस कदम से दुकान के क‍र्मचारी बेहद खुश हैं।

सरदार महेंद्र सिंह आजादी के दिनों में पटना आकर बसे थे। तब पटना जंक्‍शन के पास उनका छोटा सा होटल था। बाद में चाय-टोस्‍ट की दुकान खोली। फिर, मिठाई की दुकान खोली। बोरिंग रोड में यह मिठाई की दुकान उनकी मेहनत के बल पर खूब चमकी।

सरदार महेंद्र सिंह द्वारा अपनी संपत्ति को कर्मचारियों के नाम करने के फैसले से उनका परिवार खुश है। बेटी कंवलजीत कहती हैं कि उन्‍हें अपने पिता पर गर्व है।

chat bot
आपका साथी