इंडिगो की पटना-बेंगलुरु की सीधी उड़ान शुरू, देने होंगे 4288 रुपये

इंडिगों ने सोमवार से पटना से बेंगलुरु के लिए डायरेक्ट उड़ान सेवा शुरु की है। इसकी यात्रा के लिए अब आपको 4288 रुपये देने होंगे।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 12:43 PM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 11:59 PM (IST)
इंडिगो की पटना-बेंगलुरु की सीधी उड़ान शुरू, देने होंगे  4288 रुपये
इंडिगो की पटना-बेंगलुरु की सीधी उड़ान शुरू, देने होंगे 4288 रुपये

पटना [वेब डेस्क]। पटना से बेंगलुरु की सीधी उड़ान सेवा सोमवार से शुरू हो गयी है और यह सेवा इंडिगो एयरलाइंस ने शुरू की है। इंडिगो के विमान ने रात 8.35 बजे पहली सीधी उड़ान भरी। पहली यात्रा दो घंटे 20 मिनट की थी। विमान रात 10.55 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंची।

वहीं, अब बेंगलुरु से पटना के लिए विमान शाम 5.35 बजे उड़ान भरेगा, जो पटना एयरपोर्ट पर देर शाम 8.05 बजे पहुंचेगा। यही विमान पटना के यात्रियों को बेंगलुरु लेकर लौटेगा। नॉन स्टॉप सेवा के साथ ही बेंगलुरु के लिए पटना से कुल 11 उड़ाने भरी जा रही है। 10 उड़ाने वाया रांची, कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ होकर जाती है।

सीधी उड़ान 4288 रुपये से

सीधी उड़ान की टिकट 4288 रुपये से शुरू है। यह कीमत लाइट फेयर श्रेणी के तहत ली जा रही है। शुरुआती सात दिनों में इस श्रेणी की सभी टिकट बुक हो चुके हैं। 24 से 30 अक्तूबर तक रेगुलर फेयर श्रेणी के तहत 4499 रुपये की टिकट उपलब्ध हैं। कुछ अतिरिक्त सेवाओं के साथ 6619 में भी टिकट बुक कर सकते हैं।

यात्रा तिथि में फेरबदल पर नहीं देना होगा अतिरिक्त शुल्क

हवाई यात्रा की तिथि में फेरबदल होने पर अब दूसरे फ्लाइट के लिए यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क नहीं चुकाना होगा। इंडिगो एयरलाइंस अपने यात्रियों को यह सुविधा फ्लेक्सिबल फेयर के तहत दे रहा है।

इस नई सुविधा के तहत यात्री यात्रा की तिथियों में बदलाव होने पर अनगिनत बार फ्लाइट बदल सकते हैं। इसके लिए उनसे किसी तरह का शुल्क नहीं वसूला जायेगा, जो पहले 2250 रुपये तक होता था। हालांकि रेगुलर फेयर और लाइट फेयर की टिकट लेने पर यात्रियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

उन्हें फ्लाइट चेंज करने पर 2250 रुपये परिवर्तन शुल्क के रूप में चुकाना होगा। फ्लेक्सिबल फेयर के तहत बुक की गयी टिकटों पर फ्लाइट चेंज की स्थिति में सिर्फ किराये का अंतर चुकाना होगा। यात्रा की नई तिथि व पुरानी तिथि के टिकटों की कीमत के बीच का अंतर भरने के बाद वे उड़ान भर सकेंगे। यह सुविधा घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर दी जा रही है।

नहीं ले जा सकेंगे बैगेज

कंपनी लाइट फेयर की श्रेणी के तहत सस्ते कीमतों की टिकटे यात्रियों को उपलब्ध करा रही है। इस श्रेणी के तहत ली गयी टिकटों पर यात्री अपने साथ बैगेज नहीं ले जा सकेंगे। उन्हें सिर्फ 7 किलोग्राम तक का हैंडबैग की ले जाने की इजाजत होगी। अगर वे बैगेज ले जाना चाहते हैं तो उन्हें 15 किलोग्राम तक के लिए 200 रुपये अतिरिक्त शुल्क चुकाने होंगे। इससे अधिक भार के लिए अधिक पैसे चुकाने होंगे।

chat bot
आपका साथी