हार्दिक पटेल ने सीएम नीतीश से कहा - कुछ दिन तो गुजारिए हमारे गुजरात में

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार को गुजरात आने का निमंत्रण दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 10:51 PM (IST)
हार्दिक पटेल ने सीएम नीतीश से कहा - कुछ दिन तो गुजारिए हमारे गुजरात में
हार्दिक पटेल ने सीएम नीतीश से कहा - कुछ दिन तो गुजारिए हमारे गुजरात में

पटना [वेब डेस्क]। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटे ने पाटीदार अारक्षण आंदोलन के समर्थन के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर गुजरात आने का निमंत्रण दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक हार्दिक पटेल का निमंत्रण स्वीकार कर नीतीश कुमार गुजरात जा सकते हैं।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि हार्दिक पटेल ने नीतीश कुमार को गुजरात आने का न्यौता दिया है। उन्होंने बताया कि मराठा क्रांति मोर्चा, गुर्जर आंदोलन और जाट महासभा ने भी नीतीश कुमार को अपने-अपने प्रदेश में आमंत्रित किया है और उनके नेतृत्व में आस्था प्रकट की है।

बताते चलें कि नीतीश कुमार ने जदयू की हाल ही में राजगीर में संपन्न बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी के बाद नीतीश कुमार ने पाटीदारों, मराठों, गुर्जरों और जाटों के आरक्षण की मांग को सही ठहराया था। केसी त्यागी ने कहा कि पाटीदार आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल, मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक ब्रिगेडियर सुधीर सामंत, जाट महासभा के डॉक्टर यदुवीर सिंह और राजस्थान गुर्जर आंदोलन के संयोजक हिम्मत सिंह, इन सभी ने नीतीश कुमार के उस बयान का स्वागत किया है जिसमें उन्होंने पाटीदार, गुर्जर, मराठा और जाट समाज के आरक्षण आंदोलनों का समर्थन किया है।

त्यागी ने बताया कि हार्दिक पटेल ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि हमारा समाज गुजरात में पाटीदार, महाराष्ट्र में मराठा, राजस्थान में गुर्जर और दक्षिण भारत में कापू कामा रेड्डी के नाम से जाना जाता है। हमारा समाज आरक्षण के अपने संवैधानिक अधिकार की मांग कर रहा है।

chat bot
आपका साथी