'वन रैंक-वन पेंशन' से विरोधियों की बोलती बंद : नंदकिशोर

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने शनिवार को कहा कि 'वन रैंक-वन पेंशन' लागू करके केंद्र सरकार ने पूर्व सैनिकों को 40 साल का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। भाजपा जो वादा करती है, उसे पूरा करने का इरादा भी रखती है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2015 09:34 AM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2015 09:40 AM (IST)
'वन रैंक-वन पेंशन' से विरोधियों की बोलती बंद : नंदकिशोर

पटना। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने शनिवार को कहा कि 'वन रैंक-वन पेंशन' लागू करके केंद्र सरकार ने पूर्व सैनिकों को 40 साल का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे लेकर भाजपा की नीयत पर सवाल उठा रहे थे, अब उन्हें भी पता चल गया होगा कि भाजपा जो वादा करती है, उसे पूरा करने का इरादा भी रखती है।

उन्होंने कहा, भाजपा की नीयत विकास और सिर्फ विकास है और इसे लेकर किसी को बेचैन होने की जरूरत नहीं है। पूर्व सैनिकों के लिए 'वन रैंक-वन पेंशन' को केंद्र की कांग्रेस सरकारों ने चार दशकों से लटका रखा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवा साल के भीतर इतने बड़े फैसले पर मुहर लगा दी।

नंदकिशोर ने कहा कि भाजपा तो अपना हर वादा पूरा करती जा रही है, लेकिन जदयू नेता अपने वादों का हिसाब आखिर कब देंगे? भाजपा ने बिहार को विशेष पैकेज देने का वादा किया था। प्रधानमंत्री उसे पूरा कर चुके हैं। हमने बिहार में सरकार बनने पर समृद्ध और संपन्न बिहार का वादा किया है, हम इस रास्ते पर भी कदम बढ़ा चुके हैं। बिहार के 21 पिछड़े जिलों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए 30 फीसद कर छूट की अधिसूचना जारी हो चुकी है। आने वाले वक्त में केंद्र सरकार के इस कदम से बिहार में उद्योग-धंधे और रोजगार बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा, भाजपा के वादों पर सवाल उठाने वाले नीतीश बिहार से किए अपने हर वादे पर नाकाम साबित हुए हैं। पुराने वादों को भूलकर रोज नए-नए वादे कर रहे हैं। चुनाव से पहले गांव-गांव बिजली पहुंचाने के वादे से ही पीछे नहीं हट रहे हैं, बल्कि शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और कानूनराज कायम करने के उनके वादे भी खोखले साबित हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी