'बढ़ता बिहार नहीं डरता बिहार', रविशंकर प्रसाद बोले - सूबे में खौफ का माहौल

हफ्तेभर में एनडीए के तीन नेताओं की हत्या के बाद अब बिहार की सियासत गरमा गयी है। बीजेपी नेताओं ने एक सुर में कहा है कि अब बढ़ता बिहार नहीं..अब डरता बिहार नारा हो गया है। केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने बढ़ते अपराध के खिलाफ जनआंदोलन की बात कही है।

By Prasoon Pandey Edited By: Publish:Sat, 13 Feb 2016 04:20 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2016 10:45 PM (IST)
'बढ़ता बिहार नहीं डरता बिहार', रविशंकर प्रसाद बोले - सूबे में खौफ का माहौल

पटना। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा हत्याकाण्ड पर अब बिहार की सियासत गरमाने लगी है। हफ्तेभर में एनडीए के तीन नेताओं की सरेआम हत्या के बाद केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जमकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अब 'बढ़ता बिहार नहीं बल्कि डरता बिहार' हो गया है।

कैसे होगा विकास : रविशंकर प्रसाद

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी क्राइम में लगातार हो रहे इजाफे पर नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी तो सरकार बने दो महीने भी नहीं हुए हैं लेकिन जंगलराज आ गया है। बिहार में एकबार फिर से खौफ का माहौल पैदा हो गया है।

केन्द्रीय मंत्री ने नीतीश से सवाल किया है कि आखिर कैसे खौफ के बीच बिहार में विकास होगा। कौन सी रोड कंस्ट्रक्शन कंपनियां बिहार आएंगी?

बिहार में कानून का राज खत्म : सुमो

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि प्रदेश में कानून का राज खत्म हो गया है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति चरमरा गयी है।

साथ ही सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया है कि क्या बिहार में राजनीतिक विरोधियों की ऐसे ही हत्या होती रहेगी और राज्य सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रहेगी।

जनआंदोलन की जरूरत : अनंत कुमार

केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने भी दो दिनों के अंदर दो बीजेपी नेताओं की हत्या पर प्रदेश सरकार को घेरा है। अनंत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बढ़ते अपराध को लेकर जनता में त्राहिमाम है। इसके खिलाफ अब बिहार में जनआंदोलन की जरूरत है।

NDA प्रतिनिधिमंडल मिलेगा राज्यपाल से

विशेश्वर ओझा हत्याकाण्ड को लेकर एनडीए का प्रतिनिधिमंडल कल 11 बजे गवर्नर रामनाथ कोविंद से मिलेगा और बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर ज्ञापन सौंपेगा।

घटनाक्रम

कल सरेआम अपराधियों ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेस्वर ओझा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या तब की गई थी जब वे शाहपुर बाजार में कुछ लोगों से बात कर रहे थे। लगभग डेढ दर्जन की संख्या में आए अपराधियों ने दनादन उनपर गोलियां दागीं और फरार हो गए।

हत्यारों ने विश्वेश्वर ओझा को बचने का कोई मौका ही नहीं दिया और उनकी मौका-ए-वारदात पर ही मौत हो गयी। गोलीबारी में उनके चालक राकेश कुमार ओझा और ब्रह्मपुर के देवकुली पंचायत के मुखिया कमलदेव ओझा घायल हो गए ।

हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक का नाम हरेंद्र सिंह है और दूसरे का नाम इलियास उर्फ भुआ सिंह है। पुलिस दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी