मिशन 2019: PM मोदी की रैली से लालू की रैलियों को फेल करने में जुटा NDA, ये है तैयारी

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की रैलियों में खूब भीड़ जुटती थी लेकिन आज लालू जेल में हैं तो एनडीए का दावा है कि तीन मार्च को होने वाली संकल्प रैली लालू की रैली से काफी लंबी होगी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 10:45 PM (IST)
मिशन 2019: PM मोदी की रैली से लालू की रैलियों को फेल करने में जुटा NDA, ये है तैयारी
मिशन 2019: PM मोदी की रैली से लालू की रैलियों को फेल करने में जुटा NDA, ये है तैयारी

पटना, राज्य ब्यूरो। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 3 मार्च को एनडीए की संकल्प रैली बिहार के राजनीतिक इतिहास में बड़ी रैलियों में से एक होगी। एनडीए नेताओं की तैयारी तो इसे गांधी मैदान में लालू यादव की अब तक हुई रैलियों से बड़ी करने की है। इस विश्वास के पीछे भाजपा-जदयू- लोजपा के साझा समन्वय के साथ ही मौजूदा माहौल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन सुनने को लेकर लोगों में उत्साह है। 
राजद और लालू यादव की अब तक गांधी मैदान में होने वाली बड़ी बड़ी रैलियों से यह रैली थोड़ी भिन्न होगी। लालू की रैलियों में पटना के घरों से कम लोग निकलते थे। एनडीए की इस रैली में शहर से ही कम से कम दो लाख लोगों को जुटाने की तैयारी है।
राज्य के अन्य हिस्सों से ट्रेन और बसों से आने वालों का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि रैली के दिन उत्तर बिहार से आने वाली रैलियों के लिए महात्मा गांधी और जेपी सेतु को वनवे कर दिया गया है। डेढ़ दर्जन से अधिक रेलगाडिय़ां रैली के लिए बुक कराई गई है। 
हवाई अड्डा से लेकर गांधी मैदान तक तोरणद्वार और बड़े बड़े होर्डिंग से पट गया है। इनमें लगी तस्वीरों में भी एनडीए नेताओं का समन्वय दिखाई दे रहा है। एनडीए के बड़े नेताओं के साथ ही आरके सिन्हा, पशुपति कुमार पारस, सच्चिदानंद राय, संजय मयूख, अभय कुशवाहा और छोटू सिंह जैसे सैकड़ों नेताओं के होर्डिंग और बैनर से शहर पट गया है।
भाजपा नेताओं ने आज रैली स्थल गांधी मैदान में बैठक कर वहां चल रही तैयारियों की समीक्षा की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, प्रदेश महामंत्री (संगठन) नागेन्द्र जी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और लोकसभा चुनाव की राष्ट्रीय कैंपेन कमेटी के सदस्य ऋतुराज सिन्हा बैठक में शामिल थे। 
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले इस रैली ने  तीनों दलों के बीच परफैक्ट समन्वय स्थापित कर दिया है। उन्होंने स्वीकारा कि जदयू के आरसीपी सिंह का माइक्रो मैंनेजमेंट रैली में कारगर हो रहा है। 
एनडीए के तमाम नेता रैली का आमंत्रण देने के लिए जिलों का सघन दौरा कर रहे हैं। खुद मोदी ने लखीसराय,बाढ़,मोकामा, छपरा, सोनपुर, शीतलपुर एवं दिघवारा में  रोड शो कर चुके हैं। नित्यानंद राय, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय जैसे नेता अलग अलग इलाकों में रैली का आमंत्रण बांट रहे हैं। मोदी कल और परसों राजधानी के हास्टल और कोचिंग वाले इलाकों युवाओं को आमंत्रित करने को रोड शो करेंगे।

chat bot
आपका साथी