गया में नक्सलियों का उत्पात, 35 वाहन फूंके

प्रतिबंधित संगठन भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने रविवार की देर रात आमस थानान्तर्गत विशुनपुर के पास एक दर्जन ट्रक में आग लगा दी है। दर्जनों की संख्या में रहे नक्सलियों ने पहले तो ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत पैदा की।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 May 2015 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2015 02:26 PM (IST)
गया में नक्सलियों का उत्पात, 35 वाहन फूंके

टीम जागरण, पटना। प्रतिबंधित संगठन भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने रविवार की देर रात गया के आमस थानान्तर्गत विशुनपुर के पास 35 वाहनों में आग लगा दी है। दर्जनों नक्सलियों ने पहले तो ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैला दी। इसी तरह छपरा में भी एक मोबाइल टावर नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया। एडीजी हेडक्वार्टर सुनील कुमार ने बताया अब स्थिति सामान्य है। क्षेत्र में सीआरपीएफ ने कॉम्बिंग अॉपरेशन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही आइजी अॉपरेशन सुशील एम खोपड़े को भी मौके पर भेजा गया है।

उसके बाद जीटी रोड के दोनों लेन पर ट्रक को रोककर आग लगा दी। आमस थाना ने घटना की पुष्टि की है। घटना के बाद जीटी रोड पर आवागमन पूरी तरह ठप्प है। पिछले दिनों बाढ़ के जंगल में महिला नक्सली सरिता की सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हुई मौत के विरोध में नक्सलियों ने 25 और 26 को बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया था।

सोमवार रात करीब डेढ़ बजे भी जब जीटी रोड पर गाड़ियों की आवाजाही बंद नहीं हुई तो दर्जनों नक्सलियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाई। इसके बाद 35 वाहनों में आग लगा दी। सुबह होने पर गया के एसएसपी मनु महाराज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और वाहनों को साइड करवाकर यातायात सुचारू करवाया। क्षेत्र में अभी भी दहशत का महौल है। सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी