BJP MLC ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- आनंद किशोर से पूछो, 42 हजार कॉपियां कहां हैं...

भाजपा विधानपार्षद नवल किशोर यादव ने बिहार परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि आंसरशीट गायब होने की घटना एेसे ही नहीं हुई है, ये एक बड़ा घोटाला है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 03:01 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 10:41 PM (IST)
BJP MLC ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- आनंद किशोर से पूछो, 42 हजार कॉपियां कहां हैं...
BJP MLC ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- आनंद किशोर से पूछो, 42 हजार कॉपियां कहां हैं...

पटना [जेएनएन]। भाजपा के विधानपार्षद नवल किशोर यादव ने बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि वो बोर्ड की दुर्गति करने में लगे हुए हैं। उन्होंने ना सिर्फ बच्चों को परेशान किया है बल्कि उन्होंने बोर्ड में एक हजार करोड़ का घोटाला भी किया है। वसुधा केंद्र के नाम पर आनंद किशोर ने 45 करोड़ रुपये की उगाही की है।

विधानपार्षद ने कहा कि आनंद किशोर निर्दयी की तरह मुस्कुराते हुए बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्हें जितनी भी सजा दी जाए वो कम है। उन्होंने कहा कि स्कूल के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव की गिरफ्तारी गलत है। इसमें जवाबदेही पुलिस प्रशासन की है और बिना बिहार बोर्ड के सहयोग से इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं हैं।

उन्होंने आनंद किशोर पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि इंटर में दागदार कंपनी को इन्होंने टेंडर दिया, जिसके कारण बच्चे परेशान हैं। नवल किशोर यादव ने इस मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है और साथ ही सरकार से बीएसईबी और इंटर काउंसिल की स्वायत्तता बहाल की भी मांग की है।

कहा शिक्षामंत्री नेे-बोर्ड और बिहार की छवि हुई खराब

वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि गोपालगंज से मैट्रिक परीक्षा आंसरशीट्स घोटाला उजागर होने से बोर्ड के साथ-साथ बिहार की छवि भी खराब हुई है और इस मामले में किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने ये भी कहा कि कॉपियां गायब होने से छात्रों के फिजिकल वेरीफिकेशन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। शिक्षा मंत्री ने इस मामले को काफी गंभीर बताया और कहा कि शक के आधार पर कई लोगों से पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कॉपी बरामद करना है। छात्रों को इससे कोई परेशानी नहीं होगी, इसका ध्यान रखा जाएगा।

बता दें कि, बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा की 42,000 अांसरशीट्स गायब हो गई हैं। ये आंसरशीट्स गोपालगंज के स्कूल से गायब हुई हैं जिसके बाद उस स्कूल के प्राचार्य से बोर्ड अॉफिस में पूछताछ की गई और संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी