यूपी से एंबुलेंस से बिहार लाई जा रही थी शराब की खेप, तस्करों की इस गलती से गोपालगंज पुलिस को हुआ शक

गोपालगंज में शराब लदी एंबुलेंस पर सवार तस्कर सायरन बजाते हुए निकल गए। इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम को शक हुआ। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने एंबुलेंस का पीछा कर उसे एनएच 27 पर सासामुसा के समीप पकड़ लिया।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:50 PM (IST)
यूपी से एंबुलेंस से बिहार लाई जा रही थी शराब की खेप, तस्करों की इस गलती से गोपालगंज पुलिस को हुआ शक
गोपालगंज में एंबुलेंस से हो रही थी शराब की तस्करी। सांकेतिक तस्वीर

गोपालगंज, जागरण टीम। बिहार में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए प्रशसान सतर्क है। लगातार पुलिस छापेमारी अभियान चला कर शराब तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में जुटी है। लेकिन शराब के धंधेबाज भी पुलिस को चकमा देने के लिए तरह तरह के उपाय अपना रहे हैं। जिले  कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम की सख्ती को देखकर गुरुवार को एक शराब लदी एंबुलेंस पर सवार तस्कर सायरन बजाते हुए निकल गए। इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम को शक हुआ। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने एंबुलेंस का पीछा कर उसे एनएच 27 पर सासामुसा के समीप पकड़ लिया। इस दौरान एंबुलेंस के अंदर रखी 1350 बोतल शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। शराब यूपी से मोतिहारी जिले के पिपराकोठी जा रही थी। 

बताया जाता है कि उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश के बाद बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद इंस्पेक्टर प्रकाश चन्द्रा व जवान वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान एक तेज गति से आ रही एंबुलेंस ने सायरन बजाना शुरू कर दिया। इसके बाद जवानों ने एंबुलेंस को रास्ता देकर निकाल दिया। इसी बीच उत्पाद इंस्पेक्टर को शक हुआ कि एंबुलेंस उल्टी दिशा की तरफ क्यों जा रही है। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने सारयन बजाकर निकल रही एंबुलेंस का पीछा कर उसे सासामुसा के समीप पकड़ लिया।

पकड़ी गई एंबुलेंस के अंदर से 1350 बोतल शराब के साथ हरियाणा के सोनीपत जिले के खरखोदा गांव निवासी रोहित व उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के आजमेरा थाना क्षेत्र के नागर गांव के निवासी श्यामलाल के पुत्र बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम को बताया कि शराब यूपी से मोतिहारी जिले के पिपराकोठी भेजी जा रही थी। दोनों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी