आंतकी हमले में मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्‍कार, CM नीतीश ने जताई संवेदना

Srinagar Terror Attack श्रीनगर में हुए आंतकी हमले में मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान का अंतिम संस्‍कार श्रीनगर में हीं कर दिया गया। घटना पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना जताई है। उन्‍होंने मृतक के आश्रित को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:24 PM (IST)
आंतकी हमले में मारे गए भागलपुर के वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्‍कार, CM नीतीश ने जताई संवेदना
आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र पासवान का अंतिम संस्‍कार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण टीम। बीते पांच अक्‍टूबर को कश्मीर (Kashmir) के श्रीनगर में हुए आतंकी हमले (Srinagar Terror Attack) में बिहार के भागलपुर निवासी वीरेंद्र पासवान (Virendra Paswan) की मौत हो गई थी। गरीबी के कारण स्‍वजन उनके शव को भागलपुर लाने में असमर्थ रहे। उन्‍होंने शव का श्रीनगर में हीं अंतिम संस्कार कर दिया। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने वीरेंद्र पासवान के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का भी निर्देश दिया है।

गर्मियों में रोजी-रोटी के लिए जाते थे कश्‍मीर

मिली जानकारी के अनुसार वीरेंद्र पासवान अक्सर गर्मियों में रोजी-रोटी के चक्‍कर में कश्‍मीर जाते थे। वे श्रीनगर के मदीनसाहब व लालबाजार इलाके में ठेले पर गोलगप्पे बेचते थे। इसी दौरान पांच अक्टूबर की शाम आतंकी हमले में उन्हें गोली मार दी गई।

शव को भागलपुर ले जाने में गरीबी बनी बाधा

सरकार ने वीरेंद्र के पार्थिव शरीर को पटना तक एयरलिफ्ट कर लाने की पेशकश की थी, लेकिन गरीब स्‍वजन उसे पटना से भागलपुर स्थित अपने गांव तक ले जाने में असमर्थ थे। इस कारण उन्‍होंने श्रीनगर में ही अंतिम संस्कार के लिए सहमति दे दी। फिर शव का अंतिम संस्‍कार श्रीनगर में हीं कर दिया गया।

सीएम नीतीश ने की मुआवजा की घोषणा

आतंकी हमले में हुई इस हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग की योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ भी दिए जाएंगे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि वीरेंद्र पासवान की हत्या से वे मर्माहत हैं।

chat bot
आपका साथी