लालू की अपील, दुर्गापूजा और मुहर्रम के बाद हो चुनाव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने चुनाव आयोग से अपील की है कि बिहार विधानसभा के चुनाव दुर्गापूजा और मुहर्रम के ताजिए निकलने बाद कराए जाएं।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 19 May 2015 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2015 09:11 PM (IST)
लालू की अपील, दुर्गापूजा और मुहर्रम के बाद हो चुनाव

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने चुनाव आयोग से अपील की है कि बिहार विधानसभा के चुनाव दुर्गापूजा और मुहर्रम के ताजिए निकलने बाद कराए जाएं। उन्होंने कहा कि बिहार मिश्रित आबादी वाला राज्य है और भाजपा सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़कर चुनाव में फायदा उठाने की कोशिश कर सकती है। इसलिए त्योहारों के बाद ही मतदान होना चाहिए।

पिछले दिनों चुनाव आयोग ने सितंबर-अक्टूबर में बिहार में विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दिए हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि 31 जुलाई तक मतदाता सूची तैयार हो जाएगी। हालांकि उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि राज्य में चुनाव कितने चरण में कराए जाएंगे।

जैदी ने बिहार चुनाव को सभी चुनावों की जननी करार दिया था। उन्होंने कहा कि पिछली बातों के हिसाब से चुनाव सितंबर या अक्टूबर में किसी समय हो सकते हैं। वैसे आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया शुरू करना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को किसी भी सटीक चुनाव कार्यक्रम पर पहुंचने से पहले मौसम की स्थिति, त्योहारों, परीक्षाओं, छुट्टियों, मानसून, बारिश, बाढ़ को ध्यान में रखना होगा।

chat bot
आपका साथी