'लालू यादव से बात की लेकिन...', RJD के पूर्व सांसद ने थामा JDU का हाथ; पार्टी नेताओं के सामने बताई अंदर की बात

Bihar Political News बिहार में राजद के एक बड़े नेता ने हाल ही में राजद का साथ छोड़ा था। अब उस नेता ने नीतीश कुमार की पार्टी का हाथ थाम लिया है। जदयू में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि राजद की हकमारी उन्हें बर्दाश्त नहीं हुई इसलिए उन्होंने उस दल को छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने से पहले लालू यादव से भी उन्होंने बात की।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Sun, 14 Apr 2024 08:46 AM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2024 08:46 AM (IST)
'लालू यादव से बात की लेकिन...', RJD के पूर्व सांसद ने थामा JDU का हाथ; पार्टी नेताओं के सामने बताई अंदर की बात
राजद के पूर्व राज्यसभा सदस्य अशफाक करीम जदयू में शामिल

HighLights

  • 50 लोगों को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराई गई
  • अल्पसंख्यकों का 90 फीसद वोट पहले राजद को जाता था- अशफाक करीम

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today राजद (RJD) के पूर्व राज्यसभा सदस्य व कटिहार मेडिकल कॉलेज के संस्थापक अशफाक करीम (Ahmad Ashfaque Karim) ने शनिवार को जदयू की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली।

जदयू (JDU) प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री विजय चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य सभा सदस्य संजय झा तथा प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने करीम व उनके साथ आए लगभग 50 लोगों को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस मौके पर करीम ने कहा कि राजद की हकमारी उन्हें बर्दाश्त नहीं हुई इसलिए उन्होंने उस दल को छोड़ दिया। अल्पसंख्यकों के 18 प्रतिशत वोट हैं, पर उन्हें लोकसभा चुनाव में केवल दो सीट दी गई। अल्पसंख्यकों को नीतीश कुमार पर भरोसा है।

अशफाक करीम ने कहा कि अल्पसंख्यकों की राजद में अनदेखी के खिलाफ उन्होंने लालू प्रसाद (Lalu Yadav) से भी बात की पर उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। अल्पसंख्यकों का 90 फीसद वोट पहले राजद को जाता था, पर अब वह कहां जाएगा यह सभी को मालूम है।

नीतीश कुमार पर भरोसा है- अशफाक करीम

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भरोसा है, क्योंकि उन्होंने अल्पसंख्यकों के हित में काम किया है। मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि इस बार अल्पसंख्यक समाज के लोगों का झुकाव जदयू की ओर है। अकलियत समाज के लोगों के हक में नीतीश कुमार ने किस तरह से निर्णय लिए हैं वह उस समाज के लोगों को मालूम है।

करीम ने यह भी कहा कि भाजपा के साथ रहते हुए भी नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक समाज के हितों के लिए काम किया है।

राजद के कार्यकाल में भागलपुर दंगे के दोषियों को बचाया गया, जबकि नीतीश कुमार ने उन्हें सजा दिलाई। मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में मुस्लिम बहुल जिले में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में काफी काम हुए हैं।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics : चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष ने छोड़ दिया पार्टी का साथ, 55 साल का टूटा रिश्ता

Ara News: गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में करते थे चोरी, अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी