पांच दिनों के लिए पटना आएंगे लालू! तेजप्रताप-एेश्वर्या को देंगे आशीर्वाद, जानिए

लालू यादव की तरफ से झारखंड सरकार को पेरोल के लिए आवेदन दे दिया गया है। लालू यादव अपने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होकर बेटे-बहू को आशीर्वाद देने पटना आ सकते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 07 May 2018 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 11:39 PM (IST)
पांच दिनों के लिए पटना आएंगे लालू! तेजप्रताप-एेश्वर्या को देंगे आशीर्वाद, जानिए
पांच दिनों के लिए पटना आएंगे लालू! तेजप्रताप-एेश्वर्या को देंगे आशीर्वाद, जानिए

जागरण टीम, पटना/रांची। तेज प्रताप यादव की शादी में शिरकत करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने एक महीने की पेरोल मांगी है। ग्राउंड मजबूत होने के कारण माना जा रहा है कि लालू अगले एक-दो दिनों के भीतर पटना आ सकते हैं।

नियमों के मुताबिक अधिकतम उन्हें पांच दिनों की पेरोल मिल सकती है। राजद विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या से तेज प्रताप की शादी 12 मई को पटना के वेटनरी कालेज परिसर में होने वाली है। 

राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक भोला यादव ने बताया कि पेरोल के लिए बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल के अधीक्षक के माध्यम से जेल महानिरीक्षक को पत्र लिखा गया है। सरकार को इस पर जांच-पड़ताल कर फैसला लेना है।

हमलोग चाहते हैं कि लालू प्रसाद शादी में शामिल होकर पिता का फर्ज अदा करें। लालू के आवेदन पर विचार अभी लंबित है। जेल महानिरीक्षक के निर्णय के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। संभव है इस मामले में मंगलवार को निर्णय लिया जाए। 

नियमों के मुताबिक पेरोल पर छोडऩे के पहले किसी भी सजायाफ्ता बंदी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की जाती है। अच्छा आचरण और अत्यंत जरूरी कार्य के आधार पर जेल महानिरीक्षक इस पर निर्णय लेते हैं। इसके लिए बंदी की सुरक्षा के लिए भी पुलिस से पत्राचार किया जाता है।

पुख्ता सुरक्षा के बीच ही बंदी को ले जाने की अनुमति दी जाती है। नियमों के मुताबिक जेल प्रशासन को पांच दिन के लिए पेरोल देने का अधिकार होता है। इससे ज्यादा की अवधि के लिए हाईकोर्ट में जाना पड़ता है। 

chat bot
आपका साथी