Bihar Politics: 'आपसे उम्मीद है...', चंपई बने झारखंड के सीएम तो गदगद हो गए मांझी, बिहार के लिए भी दे दिया बड़ा संकेत

Bihar Politics झारखंड के नए सीएम चंपई सोरेन बन गए हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चंपई सोरेन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ उन्होंने यह भी कह दिया है कि झारखंड को आपसे काफी उम्मीद है। वहीं मांझी ने बिहार को एक बड़ा संकेत भी दे दिया है। मांझी के नए बयान से सियासी हलचल पैदा होने की उम्मीद है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 02 Feb 2024 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 03:47 PM (IST)
Bihar Politics: 'आपसे उम्मीद है...', चंपई बने झारखंड के सीएम तो गदगद हो गए मांझी, बिहार के लिए भी दे दिया बड़ा संकेत
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News In Hindi बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) अक्सर बयानों को लेकर सुर्खियों बने रहते हैं। अब उन्होंने झारखंड के नए सीएम चंपई सोरेन (Champai Soren) पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मांझी के इस नए बयान से बिहार में सियासी हलचल तेज हो सकती है।

दरअसल, मांझी ने अपने एक्स अकाउंट पर चंपई सोरेन को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि आंदोलन की उपज, हमेशा गरीबो-मजलूमों की आवाज रहे जमीनी कार्यकर्ता भाई चंपई सोरेन जी को झारखंड के मुख्यमंत्री पद संभालने की बधाई। आप से झारखंड को उम्मीद है। 

आंदोलन की उपज,हमेशा गरीबो-मज़लूमों की आवाज रहे ज़मीनी कार्यकर्ता भाई @ChampaiSoren जी को झारखंड के मुख्यमंत्री पद सँभालने की बधाई।

आप से झारखंड को उम्मीद है।

— Jitan Ram Manjhi (@jitanrmanjhi) February 2, 2024

पहले बजट पर दी थी प्रतिक्रिया

बता दें कि एक दिन पहले मांझी ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने बजट की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी था। मांझी ने एक्स पर पोस्ट किया- यह बजट गरीब, महिला, युवा और किसानों के हित में है, जिसमें सबका ख्याल रखा गया है।

मांझी की पार्टी को अब तक केवल एक विभाग मिला

उन्होंने आगे लिखा कि इस बजट से देश व देशवासियों की आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी।आशा, आंगनबाड़ी आदि कार्यकर्ताओं को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाने का निर्णय अद्वितीय है। बजट के लिए नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई।

बिहार में नई सरकार बनने के बाद मांझी की पार्टी को अब तक केवल एक विभाग मिला है। ऐसा अनुमान है कि मांझी ने एक और विभाग की मांग कर दी है। इसके अलावा, यह भी कयास लगाया जा रहा है कि मांग पूरी नहीं होने पर वह एनडीए का साथ छोड़ सकते हैं।   

यह भी पढ़ें-

Interim Budget 2024: बिहार में 100 स्टार्टअप कंपनियों को इस बजट से होने वाला है बड़ा फायदा, टैक्स में मिलेगी इतनी छूट; ये है डिटेल

Bihar Crime: डकैती के बाद मॉब लिंचिंग... स्कूल के संचालक को बंधक बनाकर 16 लाख की लूट, भीड़ ने डैकैतों को पीटकर किया अधमरा

chat bot
आपका साथी