JEE Main Exam Date 2024: जेईई मेन अप्रैल सत्र के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव, अब इन दिनों में होगा एग्जाम

एनटीए ने परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर परीक्षा शहर एवं परीक्षा की तिथियां गुरुवार को जारी कर दिया। प्रवेश पत्र परीक्षा के तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे। परीक्षा चार पांच छह आठ नौ अप्रैल को बीइ-बीटेक के लिए परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक होगी।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Publish:Fri, 29 Mar 2024 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 04:00 AM (IST)
JEE Main Exam Date 2024: जेईई मेन अप्रैल सत्र के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव, अब इन दिनों में होगा एग्जाम
जेईई मेन अप्रैल सत्र के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव, अब इन दिनों में होगा एग्जाम

HighLights

  • चार से नौ अप्रैल तक, बीइ-बीटेक व 12 को बीआर्क की परीक्षा
  • पहले चार से 15 अप्रैल तक आयोजित होनी थी परीक्षा
  • बीइ-बीटेक चार, पांच, छह, आठ व नौ अप्रैल तथा 12 अप्रैल को बीआर्क परीक्षा

जागरण संवाददाता, पटना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन अप्रैल सत्र के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाब किया है। चार से 15 अप्रैल तक हाने वाली जेईई मेन अब चार से नौ अप्रैल तक आयोजित होगी।

एनटीए ने परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर परीक्षा शहर एवं परीक्षा की तिथियां गुरुवार को जारी कर दिया। प्रवेश पत्र परीक्षा के तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे। इसमें परीक्षा केंद्र व शिफ्ट की जानकारी दी जाएगी।

परीक्षा चार, पांच, छह, आठ, नौ अप्रैल को बीइ-बीटेक के लिए परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक होगी।

बीइ-बीटेक के लिए परीक्षा कुल पांच दिनों में 10 पालियों में होगी। वहीं, 12 अप्रैल को बीआर्क के लिए परीक्षा सुबह की एक पाली में होगी। लोकसभा चुनाव को लेकर परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होंगे।

साधारण कपड़े व सैंडल पहन कर दे सकेंगे परीक्षा

जेईई मेन के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों (पुरुष या महिला) को परीक्षा के दिन बिना भारी जेब वाले हल्के रंग के कपड़े पहन कर जाना होगा। उम्मीदवार जलवायु परिस्थितियों के अनुसार कपड़े पहनने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें सभ्य कपड़े पहनने होंगे।

टोपी, शाल, स्कार्फ, आभूषण और धातु की वस्तुओं पर पूरी तरह प्रतिबंध है। चेन, अंगूठी, चश्मा, घड़ी, बड़े बटन वाले कपड़ा पर भी रोक होगी। सैंडल पहन कर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

ये भी पढ़ें- Archana Kumari Net Worth: हीरे की शौकीन हैं RJD की अर्चना, पति भी करोड़ों के मालिक; जानिए पूरा हिसाब-किताब

ये भी पढ़ें- BPSC TRE 3 Paper Leak: EOU ने पेपर लीक को लेकर बीपीएससी से पूछे तीखे सवाल, संदेह के घेरे में प्रिंटिंग प्रेस का चयन

chat bot
आपका साथी