फिर मुश्किलों में घिरा लालू परिवार, अब जब्त होगी ये बेनामी संपत्ति

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवार फिर मुश्किलों में घिरता नजर आ रहा है। आयकर विभाग ने लालू की एक और बेनामी संपत्ति को जबत करने का निर्देश दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 22 Jun 2019 02:26 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2019 11:47 PM (IST)
फिर मुश्किलों में घिरा लालू परिवार, अब जब्त होगी ये बेनामी संपत्ति
फिर मुश्किलों में घिरा लालू परिवार, अब जब्त होगी ये बेनामी संपत्ति

पटना, जेएनएन। आयकर विभाग ने लालू परिवार पर एक बार फिर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही लालू परिवार से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी। इस कार्रवाई में अवैध बैंक खातों के साथ ही फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मकान को भी जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के लिए आयकर विभाग ने अपनी अंतिम मुहर लगा दी है और जल्द ही इस पर एक्शन लिया जा सकता है। बता दें कि ये सम्पत्ति पटना हवाई अड्डा के समीप है और इसी बिल्डिंग में फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नामक कम्पनी चल रही थी। 

गौरतलब है कि इस कम्पनी में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे तेजस्वी यादव, बेटी रागिनी और चंदा बतौर डायरेक्टर कार्यरत थे। इनके डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत रहने की अवधि 2014 से लेकर 2017 तक थी।

बता दें की इनकम टैक्स विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने शुक्रवार को लालू परिवार से जुड़ी बेनामी संपत्ति और आवामी बैंक के खातों की जब्ती पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी है।

जानकारी के अनुसार नोटबंदी के दौरान मजदूरों के नाम पर आवामी बैंक में दर्जनों खाते खोलकर लाखों रुपये जमा करा दिए गए थे, जिसे इनकम टैक्स ने सीज करने का निर्णय लिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी