बिहार में उठने लगी शराबबंदी के खिलाफ आवाज, हाईकोर्ट में सुनवाई आज

बिहार में शराबबंदी का कानून लागू है। लेकिन, इसके विरोध में भी आवाज उठने लगी है। शराबबंदी के खिलाफ कोर्ट में दो दर्जन से अधिक याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं। ऐसी ही एक याचिका पर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 12 Apr 2016 10:05 AM (IST) Updated:Tue, 12 Apr 2016 06:35 PM (IST)
बिहार में उठने लगी शराबबंदी के खिलाफ आवाज, हाईकोर्ट में सुनवाई आज

पटना। बिहार में शराबबंदी का कानून लागू है। लेकिन, इसके विरोध में भी आवाज उठने लगी है। शराबबंदी के खिलाफ कोर्ट में दो दर्जन से अधिक याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं। ऐसी ही एक याचिका पर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति इकबाल अहमद अंसारी याचिका पर सुनवाई करेंगे। यह याचिका बार एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने दायर की है। इसके साथ-साथ कॉन्फेडेरेशन इंडियन अल्कोल्हिक वेबरेज कंपनी लिमिटेड की ओर से भी एक याचिका दायर की गई है।

याचिका दायर करते हुए वरीय अधिवक्ता वाइवी गिरि ने सोमवार को कोर्ट से कहा कि उनकी याचिकाओं पर शीघ्र सुनवाई की जाए। शराबबंदी से बहुत लोग प्रभावित हो गए हैं। ये सब पीने वाले ही नहीं हैं। इसके पहले सेना के रिटायर अधिकारी अवधेश नारायण सिंह ने भी लोकहित याचिका दायर की है।

शराबबंदी के खिलाफ दायर विभिन्न याचिकाओं में कहा गया है कि प्रदेश में करोड़ों रुपए खर्च कर बार खोले गए और फिर बड़ी मशक्कत से लाइसेंस ली गई। इससे जुड़े लोगों ने अपनी संपत्ति को व्यवसाय में लगा दिया। राज्य सरकार के इस फैसले से लाखों लोग बेरोजगारी और भुखमरी की दहलीज पर चले गए हैं।

chat bot
आपका साथी