गया ब्लास्‍ट की साजिश के बाद बिहार में हाई अलर्ट, कड़ी रही मानव श्रृंखला की सुरक्षा

गया में सीरियल बलास्‍ट की साजिश नाकाम होने के बाद बिहार में हाई अलर्ट है। बड़े सार्वजनिक व घार्मिक स्‍थलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मानव श्रृंखला को लेकर भी पुलिस सतर्क रही।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 21 Jan 2018 09:49 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jan 2018 11:41 PM (IST)
गया ब्लास्‍ट की साजिश के बाद बिहार में हाई अलर्ट, कड़ी रही मानव श्रृंखला की सुरक्षा
गया ब्लास्‍ट की साजिश के बाद बिहार में हाई अलर्ट, कड़ी रही मानव श्रृंखला की सुरक्षा

पटना [जेएनएन]। बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में सीरियल ब्‍लास्‍ट की नाकाम कोशिश के बाद बिहार में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। खासकर रविवार को, जब पूरे राज्‍य में दहेज व बाल विवाह के खिलाफ विश्‍व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। मुख्‍य आयोजन स्‍थल पटना के गांधी मैदान की सुरक्षा कड़ी रखी गई। इसके पहले पूरे बिहार में हाई अलर्ट घोषित किया जा चुका है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में चार केन बमों की बरामदगी के बाद एनएसजी व एनआइए की टीमें जांच में जुट गई हैं। इस बीच बिहार में एहतियातन हाई अलर्ट घोषित किया जा चुका है। रविवार को राज्‍य में आयोजित मानव श्रृंखला को देखते हुए पुलिस सुरक्षा में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती।

शनिवार व रविवार की रात राजधानी पटना के होटलों व लॉजों में पुलिस ने सघन जांच अभियान चलाया। राजधानी के महावीर मंदिर, तख्‍त हरिमंदिर साहिब तथा संग्रहालय आदि सार्वजनिक व धार्मिक स्‍थलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एयरपोर्ट व स्‍टेशन पर भी पुलिस की कड़ी नजर है। पुलिस पूरे राज्‍य में महत्‍वपूर्ण सार्वजनिक व धार्मिक स्‍थलों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई है।

रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला के मुख्‍य कार्यक्रम स्‍थल पटना के गांधी मैदान की सुरक्षा बेहद कड़ी रही। इसी गांधी मैदान में कुछ साल पहले वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान आतंकी सीरियल ब्‍लास्‍ट कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी