इंजीनियर की नौैकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी

इंजीनियर की नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 01:49 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 06:15 AM (IST)
इंजीनियर की नौैकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी
इंजीनियर की नौैकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी

पटना (फुलवारीशरीफ)। एयर क्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर की नौकरी दिलाने के नाम पर फुलवारीशरीफ के युवक से छह लाख रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित जितेंद्र कुमार ने फुलवारीशरीफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उसने छह लाख रुपये एसबीआइ फुलवारीशरीफ से ऑनलाइन भुगतान किया था। थानेदार रफीकुर्रहमान ने कहा कि पूरे मामले की जाच की जा रही है।

रानीपुर निवासी ऑटो चालक विनोद कुमार के पुत्र इलेक्ट्रिक इंजीनियर जितेंद्र कुमार ने बताया कि 31 जनवरी को टाइटन विमानन कंपनी मुंबई की महिलाकर्मी दीपाली का फोन उसके मोबाइल पर आया। उसने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एयरपोर्ट पर 1650 रुपया देकर रजिस्ट्रेशन कराने पर एयर क्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर की नौकरी मिल जाएगी। इसके बाद जालसाज की बातों में आकर सात किस्तों में 6 लाख रुपये दिए। पैसे लेने के काफी दिनों तक जालसाज प्रक्रिया पूरी होने और जल्द अपॉइंटमेंट होने की बात कहता रहा।

17 फरवरी को पटना एयरपोर्ट की इंडिगो कंपनी में एयर क्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का ज्वाइनिंग लेटर दिया। इस दौरान लगतार विमानन कंपनी मुंबई की कर्मी और अधिकारी से बात होती रही। उनलोगों ने कहा कि 17 फरवरी को 3 बजे शाम में पटना एयरपोर्ट पहुंचो। वहां इंडिगो में ज्वाइनिंग हो जाएगी। लेकिन जब शाम में वहां पहुंचा तो सच्चाई का पता चला। मैं ठगी का शिकार हो गया था। जब उनलोगों से रुपये वापस करने को कहा तो ज्वाइनिंग रद करने के नाम पर 35 हजार रुपये माग गए।

- - - - - - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी