दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त पटना के अयांश के इलाज के नाम पर धंधा शुरू, ठग ने अपने खाते में मंगा लिए पैसे

मामला सामने आने पर अयांश के पिता ने पुलिस से शिकायत की है। उन्‍होंने बताया कि किसी अपरिचित ने उनके बच्‍चे के इलाज के नाम पर अपने खाते में रुपए मंगाने शुरू कर दिए हैं। उन्‍होंने ठग का मोबाइल नंबर भी पुलिस को उपलब्‍ध कराया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:01 PM (IST)
दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त पटना के अयांश के इलाज के नाम पर धंधा शुरू, ठग ने अपने खाते में मंगा लिए पैसे
पटना के रूपसपुर थाने में ठगी का मामला दर्ज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दानापुर (पटना), संवाद सहयोगी। दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त अयांश का मसला बिहार विधान मंडल तक उठ चुका है। पटना के रहने वाले अयांश के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपयों की आवश्‍यकता है। इसे देखते हुए जनप्रतिनिधि से लेकर आम लोग तक उसके परिवार के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। कई लोग मदद के लिए आगे भी आए हैं, लेकिन कुछ लोगों ने इस बच्‍चे की बीमारी के नाम पर ठगी का धंधा भी शुरू कर दिया है। ऐसा ही मामला सामने आने पर अयांश के पिता ने पुलिस से शिकायत की है। उन्‍होंने बताया कि किसी अपरिचित ने उनके बच्‍चे के इलाज के नाम पर अपने खाते में रुपए मंगाने शुरू कर दिए हैं। उन्‍होंने ठग का मोबाइल नंबर भी पुलिस को उपलब्‍ध कराया है।

इलाज के लिए बच्‍चे के पिता को रुपए भेज रहे लोग

अयांश के पिता आलोक कुमार सिंह इस बाबत लिखित शिकायत रूपसपुर थाना में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। रूपसपुर सौभाग्य शर्मा पथ के सनराईज अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 110-ए निवासी श्री सिंह ने बताया है कि उनके बच्चे के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए की आवश्यकता है। इसके लिए देश- विदेश से लोग उनके पास फोन पे, गूगल पे और पेटीएम नंबर 9431089721 के माध्यम से सहायता राशि भेज रहे हैं। 

शिवानी पांडेय नाम की आइडी से हो रहा फर्जीवाड़ा

उन्‍होंने बताया कि उनके बच्‍चे के इलाज के नाम पर किसी व्यक्ति द्वारा जालसाजी कर शिवानी पांडेय के नाम के नाम से बने फेसबुक एकांउट के माध्यम से लगातार उनके बच्चे की डिटेल पोस्ट की गई है। साथ ही बच्चे की मदद के नाम पर जालसाजी कर फोन पे, गूगल पे एवं पेटीएम का दूसरा नंबर (7370822725) देकर पैसा मंगाया जा रहा है। थानाध्यक्ष मधुसुदन कुमार ने बताया कि आलोक कुमार सिंह ने लिखित शिकायत की है। मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी