हर दिन 59 हजार का डीजल पीकर मोटे हो रहे मच्छर

घनी आबादी और गलियों के शहर पटना सिटी में मच्छरो का प्रकोप बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 07:53 AM (IST)
हर दिन 59 हजार का डीजल पीकर मोटे हो रहे मच्छर
हर दिन 59 हजार का डीजल पीकर मोटे हो रहे मच्छर

पटना सिटी। घनी आबादी और गलियों के शहर पटना सिटी में मच्छरो का प्रकोप बढ़ गया है। कोरोना के बीच लोग डेंगू की चपेट में आने की चिंता से डरे हैं। निगम के पटना सिटी एवं अजीमाबाद अंचल अंतर्गत बीस वार्डो में नागरिकों को मच्छर से बचाने के लिए कागजों पर रोजाना सुबह-शाम फॉगिग कराई जा रही है। इसके लिए हर दिन 59 हजार के डीजल की खरीदारी हो रही है, बावजूद नतीजा सिफर है।

कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि फॉगिग के नाम पर चल रहे तेल में खेल की जानकारी मिल रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां के 20 वार्डो में फॉगिग के लिए दस टेंपो और बीस हैंड फॉगिग मशीन है।

एक टेंपो को हर दिन 28 लीटर सुबह और 28 लीटर शाम यानी 56 लीटर डीजल मिलता है। हैंड मशीनों को दस-दस लीटर डीजल दिया जा रहा है। इन आंकड़ों के मुताबिक हर दिन 59 हजार रुपये का डीजल पीकर कर मच्छर मोटे हो रहे हैं।

पार्षदों का कहना है कई हैंड मशीनें खराब पड़ीं हैं। गलियों में फॉगिग नहीं हो रही है। टेंपो चौड़ी सड़कों पर दौड़कर निकल जाता है। कई पार्षदों ने फॉगिग में पारदर्शिता नहीं होने का आरोप लगाया है। मनेर में डीलरों को सड़ा चावल आपूर्ति करने का आरोप

संसू, मनेर: आपूíत विभाग की ओर से सड़ा चावल दिये जाने की शिकायत डीलरों ने एसडीओ व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से की है। डीलरों का कहना है कि सड़ा चावल देने पर लाभुकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है। मामले में मनेर एसएफसी के एजीएम राजेश भारती ने बताया कि गोदाम में फिलहाल यही चावल मौजूद है।

chat bot
आपका साथी