Electricity : बिजली संरचना को और मजबूत बनाने में जुटी विद्युत कंपनी, छठ में सुरक्षा के साथ गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति की होगी व्यवस्था

छठ महापर्व के बहाने साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी पटना शहरी क्षेत्र की विद्युत संरचना को और मजबूत बनाने का कार्य प्रारंभ कर दी है। एक सप्ताह से लगातार कार्य चल रहा हैं। हालांकि रफ्तार धीमी है लेकिन अधिकारियों का दावा है कि समय रहते कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 08:04 AM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 08:04 AM (IST)
Electricity : बिजली संरचना को और मजबूत बनाने में जुटी विद्युत कंपनी, छठ में सुरक्षा के साथ गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति की होगी व्यवस्था
पटना शहरी क्षेत्र की विद्युत संरचना को और मजबूत बनाने का कार्य प्रारंभ। जागरण आर्काइव।

जेएनएन, पटना। छठ महापर्व के बहाने साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी पटना शहरी क्षेत्र की विद्युत संरचना को और मजबूत बनाने का कार्य प्रारंभ कर दी है। एक सप्ताह से लगातार कार्य चल रहा हैं। हालांकि, रफ्तार धीमी है, लेकिन विद्युत कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि समय रहते कार्य पूरा कर लिया जाएगा। विद्युत कंपनी के प्रबंध निदेशक संजीवन सिन्हा का कहना है कि वे स्‍वयं कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

पावर सब-स्‍टेशन और फीडरों की होगी जांच

विद्युत कंपनी के एमडी ने सभी ग्रिडों के साथ पावर सब स्टेशनों, 33केवी और 11केवी के फीडरों के जांच का निर्देश दिया है। गंगा किनारे वाले क्षेत्र और छठ महापर्व होने वाले क्षेत्रों के डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मरों की जांच का निर्देश दिया है। दुर्गा पूजा नहीं होने के कारण विद्युत संरचनाओं की जांच नहीं हो पाई है। छठ महापर्व के बहाने सभी जांच प्रारंभ कर दी गई है।

कई स्‍थानों पर लगाए जा रहे एरियरबंच केवल

पेसू महाप्रबंधक दिलीप कुमार सिंह स्थल निरीक्षण प्रारंभ कर गुणवत्ता के साथ कार्य किया जा रहा है या नहीं, इसकी जांच करने में जुट गए हैं। विशेष ध्यान गंगा किनारे वाले क्षेत्र पर दिया जा रहा है। गुलजारबाग आपूर्ति प्रमंडल में छठ पर्व के बहाने के एरियरबंच केबल कई स्थानों पर लगान का कार्य चल रहा है। लोहरवाघाट के पास खुले तार को हटाकर एरियरबंच केबल लगा दिया गया। पेसू महाप्रबंधक ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि संरचना में किसी प्रकार की खामी रहने पर दूर करें।

निर्बाध बिजली आपूर्ति का दावा

पेसू महाप्रबंधक ने बताया कि छठ पूजा समितियों के सहयोग से लाइटिंग पर विशेष जोर दिया जाएगा। खुले तार नीचले हिस्से में नहीं रहने दिया जाएगा। रास्ते में किसी प्रकार का खतरा उत्पन्न न हो सके। इसके लिए भी रणनीति तय की गई है। बताया कि सुरक्षित ढ़ंग से लाइटिंग के कार्य में पेसू अहम भूमिका निभाएगा। सुरक्षित ढ़ंग से निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी