बिहार: MLC की दो सीटों पर उपचुनाव सात को, जानिए BJP व JDU से कौन हैं उम्‍मीदवार

बिहार विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। मंगलवार को इसके लिए बीजेपी से राधा मोहन शर्मा व जेडीयू से संजय झा ने नांमांकन किया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 03:52 PM (IST)
बिहार: MLC की दो सीटों पर उपचुनाव सात को, जानिए BJP व JDU से कौन हैं उम्‍मीदवार
बिहार: MLC की दो सीटों पर उपचुनाव सात को, जानिए BJP व JDU से कौन हैं उम्‍मीदवार

पटना [जेएनएन]। चुनाव आयोग ने बिहार विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की। इन सीटों के लिए नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बिहार प्रदेश महामंत्री राधा मोहन शर्मा ने नामांकन किया। उधर, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से संजय झा ने भी नामांकन दाखिल किया।
वोटिंग सात जून को
चुनाव आयोग के अनुसार बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए वोटिंग सात जून को होगी। इनके लिए नामांकन 28 मई (आज) तक हुआ। जबकि, नाम वापसी 31 मई तक की जा सकेगी।

निधन से रिक्‍त हुईं हैं सीटें
जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, वे बीजेपी एमएलसी सूरजनंदन कुशवाहा और राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन के कारण रिक्त हुए हैं। इनके लिए बीजेपी और जेडीयू उम्मीदवारों ने आज नामांकन दाखिल किया।
बीजेपी व जेडीयू उम्मीदवारों ने किया नामांकन
बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रदेश महामंत्री राधा मोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। कयास लगाए जा रहे थे कि दिवंगत एमएलसी सूरज नंदन कुशवाहा की पत्नी को उम्‍मीदवार बनाया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जेडीयू ने भी पार्टी के संजय झा को उम्‍मीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी