दस-दस रुपये कर रहा था वसूली वसूली, हटाया गया दानापुर का पार्किंग ठेकेदार

दानापुर (खगौल) रेलवे स्टेशन के पार्किंग ठेकेदार द्वारा ऑटो चालकों से जबरन 50-50 रुपये वसूलने पर कार्रवाई की गई है। इसे

By Edited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 12:21 PM (IST)
दस-दस रुपये कर रहा था वसूली वसूली, हटाया गया दानापुर का पार्किंग ठेकेदार
दस-दस रुपये कर रहा था वसूली वसूली, हटाया गया दानापुर का पार्किंग ठेकेदार
पटना। दानापुर (खगौल) रेलवे स्टेशन के पार्किंग ठेकेदार द्वारा ऑटो चालकों से जबरन 50-50 रुपये वसूले जाने की शिकायतों पर आखिरकार कार्रवाई हो गई है। कई बार जुर्माना वसूले जाने के बाद भी सुधार नहीं होने पर आखिरकार रेलवे ने ठेकेदार को हटाने का फैसला लिया है। साथ ही इसकी अनदेखी करने वाले दानापुर के मुख्य यातायात वाणिज्य निरीक्षक को भी हटा दिया गया है।
एक सप्ताह पहले टर्मिनेट करने की दी गई थी नोटिस
पार्किंग ठेकेदार को लगातार दो-तीन बार वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक विनीत कुमार ने ऑटो वालों से जबरन वसूली करते पकड़ा था। तब उससे जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया गया था। एक सप्ताह पहले ही उसे टर्मिनेट करने की नोटिस दी गई थी। शनिवार को मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर ने खुद ही ठेकेदार के गुर्गो को ऑटो वालों से जबरन वसूली करते पकड़ लिया। इसके बाद ठेकेदार को तत्काल प्रभाव से टर्मिनेट कर दिया गया है। दानापुर स्टेशन पर जब तक पार्किंग का नया कांट्रेक्ट किसी को दे नहीं दिया जाता, तब तक यहां किसी भी वाहन से पार्किंग शुल्क नहीं वसूला जाएगा।
ओवरचार्जिग पर दस हजार जुर्माना
वहीं दूसरी ओर, पटना जंक्शन पर पे एंड यूज ट्वायलेट द्वारा ओवरचार्जिग किए जाने पर 10 हजार रुपये जुर्माना किया गया। इस बाबत वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि सड़क पर खड़े ऑटो चालकों से कोई भी शुल्क नहीं लेने का प्रावधान है। इसके बावजूद प्रति ऑटो 50-50 रुपये वसूले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि दानापुर के मुख्य यातायात वाणिज्य निरीक्षक का प्रभार पटना के सीटीआइजी को दिया गया है।
chat bot
आपका साथी