पटना में रेल पुल व सिक्सलेन सड़क बना रही एजेंसी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, कैशियर को बनाया बंधक

Patna Crime पटना जिले में मोकामा और बेगूसराय जिले के बीच राजेंद्र पुल के समानांतर बनने वाले रेल पुल व सिक्सलेन सड़क का निर्माण कार्य करा रही एजेंसी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:24 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:24 AM (IST)
पटना में रेल पुल व सिक्सलेन सड़क बना रही एजेंसी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, कैशियर को बनाया बंधक
पटना में निर्माण एजेंसी से रंगदारी मांगने का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोकामा (पटना), संवाद सूत्र। Patna Crime: पटना जिले में मोकामा और बेगूसराय जिले के बीच राजेंद्र पुल के समानांतर बनने वाले रेल पुल व सिक्सलेन सड़क का निर्माण कार्य करा रही एजेंसी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। यही नहीं एजेंसी के कैशियर का अपहरण कर उसे बंधक भी बनाया गया। एजेंसी के कैशियर ने हाथीदह थाने से लेकर वरीय अधिकारियों तक को मामले की सूचना दी है। आवेदन में हाथीदह व महेंद्रपुर गांव के दो लोगों को नामजद किया गया है। वहीं, निर्माण स्थल पर इसी कारण तीन दिनों से कार्य बंद चल रहा है। हालांकि पुलिस एजेंसी के कैशियर के दावे सहमत नहीं है। पुलिस ने जल्‍द ही मामला सुलझा लेने की बात भी कही है। बहरहाल इस मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

एजेंसी के कैशियर ने हाथीदह थाने में आवेदन दे दो को किया नामजद थानाध्यक्ष ने कहा, आरोप बेबुनियाद, मिट्टी भराई कार्य में लेन-देन का मामला

कैशियर को उठा कर लेते गए थे अपराधी

आवेदन में कैशियर ने कहा है कि दोनों आरोपितों ने उसे एजेंसी के कार्यालय से जबरन उठा लिया और अपने ठिकाने पर ले जाकर बंधक बना लिया। इसके बाद उस पर 50 लाख रुपये बतौर रंगदारी देने के लिए दबाव बनाया और भुगतान नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। जब कैशियर ने यह बात एजेंसी के मालिक को बता देने का भरोसा दिया तो उसे छोड़ा गया।

थानाध्‍यक्ष ने बताया कुछ और ही मामला

वहीं दूसरी तरफ हाथीदह के थानाध्यक्ष मो. शोएब अख्तर ने बताया कि आरोपित व पीडि़त को थाने में बुलाकर जब आमने-सामने कराया गया तो रंगदारी व अपहरण करने जैसे आरोप बेबुनियाद साबित हुए हैं। मामला ठीकेदारी में मिट्टी भराई कार्य के लेन-देन का सामने आया। इस पर दोनों पक्षों ने सुलह कर लेने का भरोसा दिया है। पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन करने में लगी है।

chat bot
आपका साथी