Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 73 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1558

बिहार की राजधानी में शुक्रवार को एक साथ 73 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1585 पहुंच गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 02:44 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 02:44 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 73 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1558
Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 73 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1558

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को 73 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आज जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बिहार में एक साथ 352 की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें भागलपुर के बाद राजधानी के सबसे अधिक 73 संक्रमित पटना के हैं। इसके साथ ही पटना में कोरोना के कुल मामले 1558 हो गए हैं। कोरोनो से अबतक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 864 संक्रमित विभिन्न आइसोलेशन सेंटर व होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पटना में शुक्रवार को लॉकडाउन का खासा असर देखने को मिल रहा है। शहर की कई प्रमुख सड़कें खाली नजर आ रही हैं। पटना में एहतियातन लोग घरों से कम ही निकलते दिख रहे हैं।

एक दिन पहले मिले थे 99 कोरोना पॉजिटिव

इसके पहले राजधानी में शुक्रवार को पीएमसीएच के 11 समेत 99 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें से 16 लोग एम्स पटना में मिले। सर्वाधिक चार संक्रमित कंकड़बाग और दो सुल्तानगंज के निवासी हैं।

इन इलाकों के लोग मिले संक्रमित 

एम्स कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार को जानीपुर, बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी भागवतनगर, रुपसपुर खगौल, अनीसाबाद बेउर जेल के बगल में, बोरिंग कैनाल रोड, कंकड़बाग के पांच इनमें से दो भूतनाथ रोड के, सुल्तान गंज के महेंद्रू से एक परिवार के दो, कदमकुआं, कुम्हरार, बिहटा के एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं।

एनएमसीएच से 44 स्वस्थ होकर लौटे

एनएमसीएच में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव 44 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ होकर गुरुवार को डिस्चार्ज हुए। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि इन्हें घर में अभी स्वजनों से अलग रहने की हिदायत दी गई है। गुरुवार को पांच संक्रमित एवं आशंकित से पॉजिटिव हुए 47 समेत 52 भर्ती कराए गए हैं। भर्ती 321 लोगों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी