भाजपा को 50/540 करने के बयान पर सीएम नीतीश का नया रिएक्शन, दिल्ली दौरे का प्लान भी बताया

नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए भाजपा को कहा था कि सोच लीजिए कैसा काम हो रहा। अन्य पार्टियों से लोगों को खींचकर अपनी तरफ लाना कोई संवैधानिक काम है क्या? लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 50 सीट पर समेट देंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 04 Sep 2022 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 04 Sep 2022 04:18 PM (IST)
भाजपा को 50/540 करने के बयान पर सीएम नीतीश का नया रिएक्शन, दिल्ली दौरे का प्लान भी बताया
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पीएम नरेन्द्र मोदी। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को भाजपा को 50 सीट पर समेटने वाले बयान पर सफाई दी। सीएम ने कहा कि मैं किसी भी संख्या की बात नहीं कर रहा हूं। बस इतना कह रहा हूं कि अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हो जाएं और मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें तो भारी सफलता हासिल होगी। जदयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन नीतीश ने कहा था कि यदि सभी विपक्षी दल मिल जाएं तो 2024 के आम चुनाव में भाजपा को 50 सीटों पर समेट देंगे। नीतीश के इस बयान पर भाजपा ने चुटकी भी ली थी। 

सोच लीजिए कैसा काम हो रहा

मणिपुर में जदयू विधायकों के टूटकर भाजपा में चले जाने से खफा नीतीश कुमार ने कहा था कि सोच लीजिए कैसा काम हो रहा। अन्य पार्टियों से लोगों को खींचकर अपनी तरफ लाना कोई संवैधानिक काम है क्या? सीएम ने कहा कि मणिपुर में जदयू के जितने भी विधायक जीते थे वे चुनाव परिणाम के अगले दिन मिलने आए थे। किसी पार्टी से जीतने वाले लोगों को अपनी तरफ खींचना, किस तरह का काम है? 

भाजपा ने नीतीश के बयान को बताया हास्यास्पद

भाजपा को 50 सीटों पर समेट देने के नीतीश कुमार के दावे को हास्यास्पद बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा कि जदयू को 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में 50 सीट भी हासिल नहीं है। बगल के राज्य झारखंड में उनके एक भी विधायक नहीं हैं। जदयू 28 वर्षों में अपने पैरों पर खड़ा तक नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि थोड़ी कोशिश की तो 40 में 36 स्थान पर जमानत जब्त हो गई। संजय ने कहा कि ऐसे दल के नेता भाजपा जैसी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी को 50/540 के नीचे समेटने का दावा कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे नेताओं के बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। 

chat bot
आपका साथी