सीएम नीतीश ने की इलेक्ट्रिक कार की सवारी, आवास से पहुंचे बिहार विधानसभा

गुरुवार को परिवहन विभाग ने पटना में इलेक्ट्रिक कार की शुरुआत की। विधिवत इसकी पहली सवारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। वे अपने आवास से बिहार विधान सभा पहुंचे।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 07:17 PM (IST)
सीएम नीतीश ने की इलेक्ट्रिक कार की सवारी, आवास से पहुंचे बिहार विधानसभा
सीएम नीतीश ने की इलेक्ट्रिक कार की सवारी, आवास से पहुंचे बिहार विधानसभा

पटना,  राज्य ब्यूरो। विश्व के बड़े शहरों एवं भारत के कई शहरों की तरह अब बिहार भी पहुंच गई हैं इलेक्ट्रिक कारें। गुरुवार को परिवहन विभाग ने पटना में इलेक्ट्रिक कार की शुरुआत की। विधिवत इसकी पहली सवारी मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने की। वे इलेक्ट्रिक कार में सवार होकर अपने निवास एक अणे मार्ग से विधान सभा सत्र में भाग लेने के लिए विधानसभा पहुंचे। इस मौके पर परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला, परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल, राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, इइएसएल के क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश प्रताप यादव आदि उपस्थित थे। 

परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला ने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा देने और प्रदूषण मुक्त शहर की सोच के साथ पटना में इलेक्ट्रिक कार शुरु की गई है। इलेक्ट्रिक कार पर राज्य सरकार रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट देगी। 

वहीं परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि जिस रफ्तार से प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है, वैसी स्थिति में पटना में भी इलेक्ट्रिक कार की जरूरत महूसस की जा रही है। इसी के तहत इलेक्ट्रिक कार की शुरुआत पटना में की जा रही है। अब शहर वासी इलेक्ट्रिक कार क्रय कर आसानी से सफर कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी