पटना में पोलियो खुराक के साथ इंजेक्शन लगाते ही दो माह की बच्ची की मौत, दो बच्चे गंभीर Patna News

राजधानी के दुल्हिन बाजार प्रखण्ड में पोलियो खुराक के साथ इंजेक्शन देने से एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 01:45 PM (IST)
पटना में पोलियो खुराक के साथ इंजेक्शन लगाते ही दो माह की बच्ची की मौत, दो बच्चे गंभीर Patna News
पटना में पोलियो खुराक के साथ इंजेक्शन लगाते ही दो माह की बच्ची की मौत, दो बच्चे गंभीर Patna News

पटना, जेएनएन। दुल्हिन बाजार प्रखण्ड के अम्मा इनार गांव में पोलियो खुराक के साथ इंजेक्शन देने से दो माह की एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर जांच के लिए मेडिकल टीम पहुंची। मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद केंद्र पर पोलियो ड्राप नहीं पिलाई गई। सूचना पर मेडिकल टीम पहुंचकर जांच कर रही है। मृतक की पहचान संतोष कुमार की दो माह की पुत्री स्वीटी कुमारी के रूप में हुई है।

तीन बच्चे हुए थे गंभीर

बताया जाता है कि दुल्हिन बाजार प्रखंड के अम्मा इनार गांव के आंगनबाड़ी केंद्र 35 में बुधवार को बच्चों को पोलियो का टीका और इंजेक्शन लगाया गया था। इसी के बाद तीन बच्चों की हालत गंभीर हो गई। बुधवार की देर रात संतोष कुमार की दो माह की बेटी की मौत हो गई। जबकि श्याम बाबू यादव के पुत्र राकेश (4) और सोनम कुुमार (5) को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद मेडिकल टीम जांच के लिए पहुंच गई है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा।

गायब पार्षद पति का बयान कोर्ट में दर्ज कराया

मोकामा थाने की पुलिस ने नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 28 की पार्षद किरण देवी के गायब पति जयकांत महतो का बयान बुधवार को दर्ज कराया गया। यह बयान भादवि 164 के तहत बाढ़ के न्यायालय में दर्ज कराया गया। जिसमें इसने अज्ञात बदमाश द्वारा झांसे में लेकर बाइक से अगवा कर ले गया। मोकामा क्षेत्र की सीमा पार करने के बाद आँख में पट्टी बांध देने की बात कही। लक्खीसराय जिला के बड़हिया गांव में दिनों तक बंधक बनाकर रखे जाने की बात कही गई है, बावजूद स्थान का खुलासा नहीं किया है। पुलिस बयान की सच्चाई का पता लगाने में पार्षद पति को साथ लेकर जा सकती है ।

chat bot
आपका साथी