BPSC TRE 3 Paper Leak: झारखंड, पश्चिम बंगाल के बाद अब UP का कनेक्शन आया सामने, सामने आ रहीं कई चौंकाने वाली जानकारियां

BPSC TRE 3. 0 Paper Leak बीपीएससी द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक मामले में ईओयू की छापेमारी जारी है। हजारीबाग और पटना में पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ में मिली निशानदेही पर पटना हाजीपुर समेत विभिन्न जिलों में छापेमारी की जा रही है। पेपर लीक में यूपी का भी कनेक्शन सामने आ रहा है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 29 Mar 2024 10:46 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 10:46 PM (IST)
BPSC TRE 3 Paper Leak: झारखंड, पश्चिम बंगाल के बाद अब UP का कनेक्शन आया सामने, सामने आ रहीं कई चौंकाने वाली जानकारियां
पेपर लीक में छापेमारी जारी, यूपी-बंगाल भी जाएगी ईओयू

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की छापेमारी जारी है।

हजारीबाग और पटना में पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ में मिली निशानदेही पर पटना, हाजीपुर समेत विभिन्न जिलों में छापेमारी की जा रही है। पेपर लीक में उत्तरप्रदेश का भी कनेक्शन सामने आया है।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस से प्रश्न-पत्र लीक की जानकारी मिली है। ऐसे में जल्द ही ईओयू की विशेष टीम संबंधित आरोपितों की तलाश में यूपी और बंगाल जा सकती है।

ईओयू सूत्रों के अनुसार, अब तक की जांच में पेपर लीक में ऐसे गिरोह की संलिप्तता सामने आई है, जो पहले भी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करा चुका है। रिमांड पर लिए गए अभ्यर्थियों से पूछताछ में इनके बारे में जानकारी भी मिली है जिनकी तलाश की जा रही है।

90 फीट रोड में होती थी अभ्यर्थियों से सेटिंग

पिछले दिनों ईओयू ने पेपर लीक में आमलोगों से जानकारी पाने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। सूत्रों के अनुसार, इसी हेल्पलाइन नंबर पर ईओयू को पटना बाईपास के पास 90 फीट रोड में एक ठिकाने की जानकारी मिली। इसके बाद ईओयू की टीम ने 90 फीट स्थित ठिकाने पर छापेमारी की।

सूत्रों के अनुसार, इस कमरे का इस्तेमाल साल्वर गिरोह के सदस्य अभ्यर्थियों से सेटिंग के लिए करते थे। पैसों के लेन-देन की जानकारी भी सामने आई है, जिसकी पुष्टि की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: RJD का JDU से 12 तो BJP से 10 सीटों पर सीधी टक्कर, आसान नहीं होगी लालू-तेजस्वी की राह

Bihar Politics: पुरानी पिचें छोड़ नए मैदान में दांव आजमाएगी कांग्रेस, ये रहा 9 लोकसभा सीटों की पूरा लेखा-जोखा

chat bot
आपका साथी