पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग

जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया का विमान बाल-बाल बचा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 07:00 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग
पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग

पटना

जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के विमान के 124 यात्री बाल-बाल बच गए। दोपहर ढाई बजे एयर इंडिया की विमान संख्या ए1- 410 ने जैसे ही पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी, एक पक्षी विमान से टकरा गया। इससे विमान का एक पंख (फिन) क्षतिग्रस्त हो गया। पायलट ने खतरा भांपते हुए विमान की वापस पटना एयरपोर्ट पर ही इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। इस दौरान विमान के यात्री दहशत में रहे। एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

एयर इंडिया के क्षतिग्रस्त विमान को ठीक करने के लिए दिल्ली से इंजीनियरों की टीम को बुलाया गया है। देर रात तक विमान की खराबी को ठीक नहीं किया जा सका। कुछ यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया जबकि अधिसंख्य यात्री विमान बनने के इंतजार में देर रात तक एयरपोर्ट पर ही बैठे रहे। कई यात्रियों ने भोजन न मिलने की भी शिकायत की। कुछ यात्री टिकट वापस करा लौट गए।

एयरपोर्ट प्रबंधन की मानें तो फुलवारीशरीफ के आसपास बने बूचड़खानों और रेलवे ट्रैक के आसपास सफाई न होने से एयरपोट्र परिसर में पक्षी मंडराते रहते हैं। इन्हें भगाने के लिए बर्ड कैचर के साथ पटाखों का इस्तेमाल किया जाता है, मगर वह नाकाफी साबित हो रहे हैं। 16 जून को दो बार टकराए थे पक्षी

इसी माह 16 जून को भी पटना एयरपोर्ट पर एक ही दिन में दो बर्ड हिट की घटनाएं हुई थीं। सुबह स्पाइस जेट की मुंबई से आ रही फ्लाइट लैंडिंग के दौरान पक्षी से टकरा गई थी तो शाम को इंडिगो की दिल्ली से आ रही फ्लाइट 6इ508 पक्षी से टकराकर खराब हो गई थी।

chat bot
आपका साथी