BIhar Weather Update: बिहार में भी दिख रहा 'निसर्ग' का असर, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

BIhar Weather Update चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर बिहार में भी दिख रहा है। राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं वज्रपात की भी आशंका है। जानें मौसम का हाल।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:35 PM (IST)
BIhar Weather Update: बिहार में भी दिख रहा 'निसर्ग' का असर, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल
BIhar Weather Update: बिहार में भी दिख रहा 'निसर्ग' का असर, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

पटना, जेएनएन। BIhar Weather Update: पिछले कई दिनों से बिहार में भी मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। चक्रवात और केरल में मानसून के दस्तक देने के बाद बिहार में भी मौसम तेजी से बदल रहा है। तूफान 'निसर्ग' का असर बिहार में भी दिख रहा है। पटना सहित कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। 

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कुछ हिस्सो में गुरुवार की शाम से बादल छाए रहे। कुछ इलाकों में बारिश हुई। शुक्रवार को पटना सहित बिहार के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक राज्य के कई हिस्सो में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने की उम्‍मीद है। कहीं-कहीं ठनका भी गिरने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवाती तूफान निसर्ग दक्षिण-पश्चिम की तरफ से बिहार में प्रवेश करेगा, इसलिए शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम बिहार के जिलों बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। 

राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह शहर के औसत तापमान से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा। शहर में न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा। 

बिहार में दिख रहा तूफान निसर्ग का असर

बिहार में तूफान का असर हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र के रूप में होगा, जिससे यह काफी कमजोर रहेगा और उत्तर-पूर्व बिहार के जिलों सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया होते हुए पूर्व की ओर निकल जाएगा। इसके कारण उत्तर-पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज के जिलों में भी बारिश की संभावना बन रही है। एक-दो जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। 

पटना में छाए हैं बादल, बुधवार को हुई बूंदाबांदी 

बुधवार से ही पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में दोपहर बाद से ही बादल छाए हुए हैं। पटना में दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि ग्रामीण इलाकों में कहीं-कहीं हल्‍की बारिश हुई। बिहार के ऊपर से एक ट्रफलाइन बनने के कारण मौसम में ये बदलाव हुआ है। वैसे भी अभी प्री मानसून का मौसम चल रहा है और पिछले कई दिनों से विभिन्न जिलों में बादल छा रहे हैं और कुछ-कुछ जगहों पर बारिश भी हो रही है। 

chat bot
आपका साथी