कांग्रेस बोली-एनडीए में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक, बिहार के CM नीतीश कुमार पर लगाया कापी करने का आरोप

सीएम नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दिए गए बयान के बाद बिहार में सियासत गर्म होती जा रही है। कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि नीतीश कुमार ने जो बात कही है वह कांग्रेस की लाइन है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 03:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 03:31 PM (IST)
कांग्रेस बोली-एनडीए में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक, बिहार के CM नीतीश कुमार पर लगाया कापी करने का आरोप
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दिए गए सीएम नीतीश कुमार के बयान के बाद बिहार में सियासत गर्म होती दिख रही है। एनडीए में नेताओं के सुर बदल रहे हैं तो कांग्रेस ने भी दोबारा चुटकी ली है। कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि नीतीश कुमार ने जो बात कही है वह कांग्रेस की लाइन है। सीएम के कहे गए कुछ शब्दों को उनकी पार्टी के लोग ही नहीं मान रहे। उपेंद्र कुशवाहा से लेकर उनके मंत्री तक सीएम के खिलाफ बयान दे रहे हैं। पत्रकारों से बात कहते हुए प्रेमचंद्र ने कहा कि बिहार एनडीए में जो कन्फ्यूजन का माहौल है उससे लगता है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बिहार में शायद ही सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर पाए।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को जबरदस्ती नहीं लागू किया जा सकता, यह कांग्रेस का भी मत है। 'हम दो हमारे दो', 'छोटा परिवार सुखी परिवार' ये हमारा स्लोगन है। हां, अपने उद्देश्य को हम पूरा नहीं कर सके। प्रेमचंद्र ने कहा कि सीएम ने कहा है कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण पर कानून की बजाए जागरुकता फैलाना और महिलाओं को शिक्षित करना चाहिए, यह बात असल में कांग्रेस की लाइन। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर एनडीए के अंदर ही विरोध हो रहा है। प्रेमचंद्र ने कहा कि यह पहला मौका है जब सीएम की राय के खिलाफ भाजपा कोटे के मंत्रियों ने बयान दिए हैं। उत्तर प्रदेश के माडल को बिहार में बीजेपी लागू करना चाहती है। जबकि इसपर नीतीश और खुद उनकी पार्टी के नेताओं के बयान अलग-अलग हैं। कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र ने कहा कि इस मुद्दे पर नीतीश कुमार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। गौरतल है कि सोमवार को जनता दरबार खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत के क्रम में नीतीश कुमार ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाकर काम करना संभव नहीं। जो राज्य इसे करना चाहें करें पर कानून से यह ठीक तरीके से संभव नहीं हो सकेगा। 

chat bot
आपका साथी