खूब फिसली केंद्रीय मंत्रियों की जुबान, जानिए नीतीश-लालू को क्या कह डाला?

उज्जवला योजना की लांचिंग के समय इकट्ठा हुए केंद्रीय मंत्रियों की जुबान खूब फिसली। उन्होंने अपने बेतुके बयानों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2016 08:45 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2016 11:38 PM (IST)
खूब फिसली केंद्रीय मंत्रियों की जुबान,  जानिए नीतीश-लालू को क्या कह डाला?
खूब फिसली केंद्रीय मंत्रियों की जुबान, जानिए नीतीश-लालू को क्या कह डाला?

राज्य ब्यूरो, पटना। सूबे में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं की जुबान खूब फिसली। मंत्रियों ने अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ बेतुके बोल की झड़ी लगा दी।

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में रंगा-बिल्ला की सरकार चल रही है। दुनिया आगे बढ़ रही है। बिहार में मेरिट घोटाला हो रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने तो राजनीतिक मर्यादाओं को ताक पर रख दिया। उन्होंने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध और राजनीतिक हत्याओं को गिनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार बिहार सरकार को सीधा करे। उन्होंने केंद्र सरकार के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ऐसे जंतु हैं जिन्हें दिन में दिखाई नहीं देता है।

पेयजल स्वच्छता राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि नीतीश कुमार टीन का चश्मा लगा कर केंद्र सरकार के कामों को देखते हैं। यही वजह है कि उन्हें केंद्र सरकार की उपलब्धियां दिखाई नहीं देती है।

मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मोतिहारी और भागलपुर में केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराने जाने पर तंज कसा। उन्होंने प्रदेश सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि दूसरे राज्यों से जहां 165 केंद्रीय विद्यालय खोलने के प्रस्ताव आए हैं वहीं बिहार से मांगे जाने के बावजूद एक भी प्रस्ताव नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी