बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में CM नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फ्लोर टेस्ट से पहले हुई इस मीटिंग की सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि बिहार में एनडीए की नई सरकार का नेतृत्व संभालने के बाद नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है। नीतीश कुमार गुरुवार को वापस पटना लौटेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 07 Feb 2024 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2024 05:17 PM (IST)
बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में CM नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात
बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, पटना। Nitish Kumar Met PM Modi बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फ्लोर टेस्ट से पहले हुई इस मीटिंग की सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि बिहार में एनडीए की नई सरकार का नेतृत्व संभालने के बाद नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है।

बताया जा रहा है नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजनीतिक परिदृश्य के साथ-साथ बिहार के विकास से जुड़े मुद्दे पर भी बातचीत की है।

Bihar CM Nitish Kumar meets Prime Minister Narendra Modi in Delhi pic.twitter.com/aILDt0AsIJ

— ANI (@ANI) February 7, 2024

12 फरवरी को होगा बहुमत परीक्षण

बिहार में अभी एनडीए को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 12 फरवरी से आरंभ होना है। इस सत्र में ही एनडीए की सरकार को अपना बहुमत साबित करना है। इस बारे में भी मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ चर्चा संभव है। मुख्यमंत्री गुरुवार को दिल्ली से वापस होंगे।

बिहार के लिए नीतीश और मोदी की मुलाकात खास क्यों?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंबे समय से राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। जाति आधारित गणना के बाद 94 हजार गरीब परिवारों को दो-दो लाख रुपया देने की राज्य सरकार की योजना के लिए राज्य के सामने धन की नई जरूरत आ पड़ी है। पांच साल में इस योजना पर ढाई लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह राज्य सरकार के खजाने के लिए नया भार है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...', स्पीकर का पद नहीं छोड़ने पर अवध बिहारी का क्लियर जवाब

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: भूमिहार और यादवों की आन है यह लोकसभा सीट, 1962 से ही होती रही है टक्कर, इस बार भी होगा खेला?

chat bot
आपका साथी