Bihar Politics: औरंगाबाद RJD प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, जाति के नामपर वोट मांगने का लगाया आरोप

लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद से राजद के प्रत्याशी अभय कुशवाहा के खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के समक्ष आदर्श अचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में कहा गया है कि अभय कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर अपनी जाति के नामपर पर वोट देने की अपील की है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Publish:Thu, 18 Apr 2024 12:25 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 12:25 AM (IST)
Bihar Politics: औरंगाबाद RJD प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, जाति के नामपर वोट मांगने का लगाया आरोप
औरंगाबाद RJD प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद से राजद के प्रत्याशी अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा के विरुद्ध भाजपा ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

भाजपा ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त समेत अन्य आयुक्त, बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ औरंगाबाद के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आदर्श अचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया है।

शिकायत में कहा गया है कि उक्त प्रत्याशी ने अपने को अभय कुशवाहा बताते हुए इंटरनेट मीडिया अपनी जाति के आधार पर वोट देने की अपील की है। इसमें फेसबुक एवं एक्स पर वीडियो अभय कुशवाहा ने पोस्ट किया है। शिकायत में इंटरनेट मीडिया पर वायरल पोस्टर की प्रति भी संलग्न की गई है।

शिकायत में कहा गया है कि ऐसा किया जाना न सिर्फ जन प्रतिनिधि कानून, 1951 की धारा 123(3) का उल्लंघन है बल्कि आइपीसी की धारा 171(सी) के साथ 171(एफ) का भी उल्लंघन है। शिकायत भाजपा न्यायिक मामले के राज्य प्रमुख वरीय अधिवक्ता एसडी संजय ने दर्ज करवाया है।

मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि संजय के नेतृत्व में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजीव मिश्रा, दीपक वर्मा व प्रियंका राजलक्ष्मी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी