Bihar Assembly Electon: बिहार में बाढ़ को ले CM नीतीश पर हमलावर हुई LJP, चिराग ने भी उठाया राशन कार्ड का मुद्दा

Bihar Assembly Electon सहयोगी दल का मुखिया होने के बावजूद चिराग पासवान नीतीश कुमार को घेरने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। उन्‍होंने एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 10:20 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 03:02 PM (IST)
Bihar Assembly Electon: बिहार में बाढ़ को ले CM नीतीश पर हमलावर हुई LJP, चिराग ने भी उठाया राशन कार्ड का मुद्दा
Bihar Assembly Electon: बिहार में बाढ़ को ले CM नीतीश पर हमलावर हुई LJP, चिराग ने भी उठाया राशन कार्ड का मुद्दा

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar Assembly Electon: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) बीते कुछ समय से अपने ही राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक जनता दल यूनाइटेड (JDU) के मुखिया व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमलावर हैं। वे कोरोना संकट (CoronaVirus Crisis) व कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) आदि के मुद्दों पर वे राज्‍य सरकार को घेरते रहे हैं। ताजा मामला राशन कार्ड (Rashan Card) सहित केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं मिलने का है। चिराग ने इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। उधर, एलजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष प्रिंस राज ने भी बाढ़ राहत (Flood Relief) कार्य को नाकाफी बताते हुए सरकार पर हमला बोला है।

विधानसभा चुनाव की राजनीति से जुड़ा मामला

एनडीए में रहते हुए चिराग पासवान के नीतीश कुमार पर लगातार हमले को आगामी विधानसभा चुनाव में दबाव की राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है। एलजेपी व जेडीयू में अभी से तनातनी के माहौल के पीछे विधानसभा चुनाव में सीटाें का मुद्दा माना जा रहा है।

राशन का वितरण राज्य सरकार की जिम्मेवारी

चिराग पासवान ने मुख्‍यमंत्री को लिखे अपने पत्र में बताया है कि बिहार के शेखपुरा जिले के वार्ड पार्षद संजय यादव ने उनके पिता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा उनके खिलाफ अपशब्द कहे थे तथा जान से मारने की धमकी दी थी। इसका वीडियो खूब वायरल हुआ। इस वीडियो को देखने पर पता चला कि राशन कार्ड नहीं बनने की वजह से राशन नहीं मिल पाने के कारण संजय यादव परेशान थे। वे अपनी परेशानी बयान कर रहे थे।

चिराग ने मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार से मिले राशन का वितरण राज्य सरकार की जिम्मेवारी है। लगता है कि इसमे कुछ कमी हुई है। सरकार इसे गंभीरता से देखे और इसकी जांच कराए।

एलजेपी प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज बोले: बाढ़ राहत नाकाफी

उधर, एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने भी कहा कि बिहार मे इन दिनों आई बाढ़ के पीडि़तों के बीच जो राहत कार्य चल रहे हैं, वे स्तरीय नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया कि समस्तीपुर व दरभंगा जिलों में युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाया जाए। प्रशासन द्वारा अभी जो राहत कार्य चलाया जा रहा है, वह नाकाफी है। उन्‍होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा घटिया पॉलिथीन शीट बांटे जा रहे हैं। उन्होंने सरकार से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खुले स्थान पर वाटरप्रूफ पंडाल बनाकर विस्‍थापितों को रखने, सभी जगह कम्युनिटी किचेन चलाने तथा सूखा राशन, दवा व अन्य जरूरी समानों को उपलब्ध कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी