Bihar Assembly Election: लालू ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- उन्‍हें भी नहीं पता कितनी पलटियां मारीं

Bihar Assembly Election लालू यादव ने ट्वीट के माध्‍यम से नीतीश कुमार को पलटीमार बताया है। ट्वीट में सवाल किया गया है कि वे अंतरात्‍मा व डीएनए काे कितनी बार मिट्टी में मिलाएंगे?

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 12:04 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 08:40 PM (IST)
Bihar Assembly Election: लालू ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- उन्‍हें भी नहीं पता कितनी पलटियां मारीं
Bihar Assembly Election: लालू ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- उन्‍हें भी नहीं पता कितनी पलटियां मारीं

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर तेज होता जा रहा है। ताजा मामला राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yasav) के एक ट्वीट का है, जिसमें उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पलटीमार की संज्ञा देते हुए तंज कसा है। लालू ने लिखा है कि नीतीश कुमार को खुद नहीं मालूम कि उन्‍होंने कहां-कहां, कब-कब, क्यों, कैसे और किसलिए पलटिया मारी हैं।

ट्वीट में किया सवाल: कितनी बार मिट्टी में मिलाएंगे अंतरात्‍मा? 

लालू प्रसाद यादव के ट्वीट में एक कार्टून (Cartoon) दिया गया है। इसमें नीतीश कुमार के हवाले से कहा जा रहा है कि वे भले ही मिट्टी में मिल जाएं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) में नहीं जाएंगे। इसपर उन्‍हें पलटू संबोधित करते हुए सवाल किया जा रहा है कि वे अपनी अंतरात्‍मा और डीएनए काे कितनी बार मिट्टी में मिलाएंगे? फिर, ताली बजती है।

बीते विधानसभा चुनाव के दौरान दिए बयानों को ले कसा तंज

लालू का यह तंज बीते विधानसभा चुनाव के दौरान आरजेडी के साथ महागठबंधन (Grand Alliance) में रहे नीतीश कुमार के बयानों की याद दिलाता है। तब उन्‍होंने बीजेपी के खिलाफ जमकर बयान दिए थे। उसी दौरान उन्‍होंने बीजेपी में कभी नहीं जाने की बात कही थी। चुनाव प्रचार के दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा नीतीश कुमार पर डीएनए (DNA) के चर्चित कटाक्ष को तब नीतीश कुमार ने बिहार के डीएनए से जोड़ा था। इसके बाद उनकी पहल पर पूरे बिहार से केंद्र सरकार के पास डीएनए की जांच के लिए नाम भेजे गए थे।

अब जेडीयू के पलटवार का इंतजार

लालू प्रसाद यादव के इस ट्वीट के पलटवार में अब जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पलटवार की प्रतीक्षा है। आगामी विधानसभा चुनाव के पहले गरमाते माहौल में अब जेडीयू अपने सुप्रीमो के पक्ष में क्‍या जवाब देता है, यह देखना शेष है।

chat bot
आपका साथी