RJD व JDU विधानमंडल दलों की बैठकें आज, तेजस्‍वी पर अहम फैसला संभव

बिहार के लिए बुधवार का दिन बेहद अहम है। बुधवार को राजद व जदयू विधानमंडल दलों की बैठकें हो रही हैं। इनमें तेजस्‍वी यादव के मुद्दे पर अहम फैसला हो सकता है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 25 Jul 2017 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jul 2017 12:36 PM (IST)
RJD व JDU विधानमंडल दलों की बैठकें आज, तेजस्‍वी पर अहम फैसला संभव
RJD व JDU विधानमंडल दलों की बैठकें आज, तेजस्‍वी पर अहम फैसला संभव

पटना [राज्य ब्यूरो]। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर राजद और जदयू, दोनों ही दल बुधवार को अपना रुख स्पष्ट कर सकते हैं। दोनों दलों ने अपने-अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। दोपहर 12.30 बजे से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राजद विधानमंडल दल की बैठक आयोजित है तो सीएम नीतीश कुमार के आवास पर शाम 5.30 बजे से जदयू विधानमंडल दल की बैठक होगी। जदयू ने पहले यह बैठक 27 जुलाई को निर्धारित किया था।

राजद ने बैठक में अपने सभी विधायकों व विधान पार्षदों को अनिवार्य रूप से आने का संदेश भिजवाया है। राजद विधायक ललित यादव ने बताया कि बैठक का मुख्य एजेंडा मॉनसून सत्र है। वैसे संभव है कि कई अन्य राजनीतिक मसलों पर भी विशेष चर्चा हो।

सूत्रों ने बताया कि राजद  तेजस्वी प्रसाद यादव को लेकर एक बार फिर अपनी रणनीति तय करेगा। पूर्व में हुई राजद विधायकों की बैठक में यह स्पष्ट किया जा चुका है कि तेजस्वी प्रसाद यादव इस्तीफा नहीं देंगे। इस संबंध में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी बयान दे चुके हैं।

वहीं, जदयू भी इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर देना चाहता है। जदयू ने तेजस्वी प्रसाद यादव से बिन्दुवार स्पष्टीकरण की अपेक्षा की थी, जिसका उसे अब भी इंतजार है।

दोनों ही दल मॉनसून सत्र में अपनाई जाने वाली अपनी रणनीति पर भी बैठक में विचार करेंगे। राजद यह मानकर चल रहा है कि शुक्रवार से आरंभ हो रहे मॉनसून सत्र में विपक्ष की ओर से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफे को लेकर हंगामा किया जाएगा।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने दो दिन पूर्व ही इस आशय का वक्तव्य भी दिया है। ऐसे में राजद को सदन के भीतर किस तरह से विपक्ष को काउंटर करना है इस नीति पर विधानमंडल दल की बैठक में विशेष रूप से चर्चा होनी है। जदयू भी मानसून सत्र की अपनी रणनीति तय करेगा।
 

chat bot
आपका साथी